मुंबई में अलकायदा की आतंकी आहट! महाराष्ट्र में हाई अलर्ट, ड्रोन करेंगे संवेदनशील इलाकों की निगरानी
Advertisement

मुंबई में अलकायदा की आतंकी आहट! महाराष्ट्र में हाई अलर्ट, ड्रोन करेंगे संवेदनशील इलाकों की निगरानी

Mumbai on High Alert: अलकायदा को लेकर महाराष्ट्र में हाई अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई समेत महाराष्ट्र के कुछ ठिकानों के लिए आतंकी साजिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मुंबई में अलकायदा की आतंकी आहट! महाराष्ट्र में हाई अलर्ट, ड्रोन करेंगे संवेदनशील इलाकों की निगरानी

Mumbai on High Alert (अश्विन पांडेय): पैगंबर मुहम्मद पर तथाकथित विवादित बयान को लेकर पूरे देश में तनाव बढ़ता जा रहा है. अल-कायदा (एक्यूआईएस) द्वारा पैगंबर मुहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए देश के कई शहरों में आत्मघाती बम विस्फोटों की चेतावनी जारी होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट मोड में हैं. अलकायदा को लेकर महाराष्ट्र हाई अलर्ट पर है. 

मुंबई में आतंकी साजिश का अलर्ट

मुंबई समेत महाराष्ट्र के कुछ ठिकानों को लेकर साजिश का अलर्ट जारी हुआ है. कानपुर की तर्ज पर कुछ असामाजिक तत्व पत्थरबाजी वाली साजिश को अंजाम दे सकते हैं. इसे गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पत्थर-बॉटल से हमलों का अंदेशा होने पर फैसला लिया है कि संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी. इसे लेकर जल्द ही गृह मंत्रालय बैठक करेगा, जिसमें राज्य के आला पुलिस अधिकारी और मंत्रालय के सचिव भी शामिल होंगे.

अलकायदा की धमकी के बाद सरकार सतर्क

बता दें कि AQIS ने 6 जून को एक धमकी भरा पत्र जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि वह, 'पैगंबर के सम्मान के लिए लड़ने' के लिए दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती हमले शुरू करेगा. इस धमकी के बाद से सभी राज्य हाई अलर्ट पर हैं. पत्र में कहा गया था कि भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, बॉम्बे, यूपी और गुजरात में अपने अंत का इंतजार करना चाहिए. ऐसा पहली बार देखने को मिला है, जब अलकायदा ने विशिष्ट शहरों का नाम लेकर धमकी जारी की है.

केंद्रीय एजेंसियां कर रही निगरानी

केंद्रीय एजेंसियों ने धमकी भरे पत्र का सत्यापन करने के बाद सभी संबंधित राज्य पुलिस बलों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है. बता दें कि पैगंबर मुहम्मद पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद कई आतंकी संगठनों ने धमकी भरे पत्र जारी किए हैं. इसे लेकर बड़े पैमाने पर आक्रोश देखने को मिल रहा है. यहां तक ​​कि मुस्लिम देशों से भी प्रतिक्रिया आई हैं. उधर नूपुर शर्मा ने भी आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किए जाने के बाद से उन्हें धमकियां मिल रही हैं.

LIVE TV

Trending news