Weather Update: आंधी-बारिश ने दिलाई लोगों को गर्मी से राहत, अब आगे कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Weather Update: आंधी-बारिश ने दिलाई लोगों को गर्मी से राहत, अब आगे कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया ये बड़ा अपडेट

Weather Forecast Today: मई का महीना गुजर चुका है लेकिन एक के बाद एक आए पश्चिमी विक्षोभों की वजह से लोगों को तेज गर्मी का अहसास नहीं हुआ. अब जून के मौसम के बारे में बड़ा अपडेट आया है. 

Weather Update: आंधी-बारिश ने दिलाई लोगों को गर्मी से राहत, अब आगे कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया ये बड़ा अपडेट

All India Weather Update: दक्षिण-पश्चिम मॉनसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. मॉनसून की 29 मई तक रफ्तार थोड़ी सुस्त रही थी लेकिन अब लगातार आगे बढ़ रहा है. मॉनसून के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में एक साथ पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है. हर साल सबसे पहले मॉनसून की शुरुआत केरल से मानी जाती है. हालांकि इस बार इसमें थोड़ा विलंब लग रहा है. ऐसे में लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. 

केरल की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहा मॉनसून

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक दक्षिण भारत में मॉनसून (Weather Update Today) धीरे-धीरे केरल की ओर आगे बढ़ रहा है. वहीं पश्चिम हिमालय में जल्द ही एक और पश्चिमी विक्षोभ एंट्री करने वाला है. इसके चलते आने वाले दिनों मौसम फिर से खुशनुमा हो सकता है. अगर मौजूदा मौसम की बात करें तो गुरुवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, केरल और छत्तीसगढ़ में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. ओडिशा, तमिलनाडु, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हुई.

पिछले 24 घंटे में इन राज्यों में हुई बारिश

पिछले 24 घंटों में हरियाणा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप और तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है. पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई और कुछ जगहों पर बर्फबारी हुई. आंधी-बारिश की वजह से राजस्थान में अधिकतम तापमान में काफी गिरावट आई है. पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों जैसे जोधपुर और जैसलमेर में दशक के दौरान सबसे कम अधिकतम तापमान (Weather Update Today) दर्ज किया गया.

आज ऐसा रहने वाला है मौसम

एजेंसी के अनुसार आज हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश (Weather Update Today) और धूल भरी आंधी चल सकती है. पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और गुजरात के उत्तरी भागों, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, दक्षिण कर्नाटक, आंध्र प्रदेश के तटीय भागों, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी आज बारिश के आसार हैं. 

Trending news