अमरावती में बवाल जारी, फूंकी गई दुकान; BJP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
Advertisement
trendingNow11026599

अमरावती में बवाल जारी, फूंकी गई दुकान; BJP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Violence In Amarawati: हिंसा के लिए बीजेपी महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. बीजेपी नेता ने पूछा है कि आखिर जांच ऐजेंसियां क्या कर रही थीं?

अमरावती हिंसा.

अमरावती: त्रिपुरा (Tripura) में फैली हिंसा (Violence) की अफवाह का असर त्रिपुरा से करीब 2,500 किलोमीटर अमरावती (Amarawati) में देखने को मिला. शुक्रवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के 3 शहर अमरावती, नांदेड़ (Nanded) और मालेगांव (Malegaon) में जमकर हिंसा- आगजनी, तोड़फोड़, पुलिस पर हमले, पत्थरबाजी सहित सबकुछ हुआ. त्रिपुरा हिंसा के विरोध में पहले मोर्चा निकाला गया और फिर मोर्चा के नाम जबरदस्त उपद्रव किया गया. इसके विरोध में बीजेपी ने आज (शनिवार को) अमरावती में बंद का आह्वान किया था. इस बीच पुलिस ने बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया.

  1. तनावपूर्ण लेकिन कंट्रोल में हैं हालात- पुलिस
  2. राहुल गांधी के संबोधन के बाद हिंसा भड़की- संबित पात्रा
  3. महा विकास अघाड़ी सरकार पर लगे आरोप

दरअसल बंद के दौरान अमरावती में एक खुली दुकान को देखकर बीजेपी कार्यकर्ता भड़क गए और दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. बता दें कि पुलिस ने उपद्रव को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार की. अमरावती में धारा 144 लगा दी गई है.

महाराष्ट्र में भड़की हिंसा

जान लें कि महाराष्ट्र के तीन शहर अमरावती, मालेगांव और नांदेड़ में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर गई. फिलहाल पुलिस का दावा है कि अभी मालेगांव और नांदेड़ दोनों जगहों पर हालात तनावपूर्ण लेकिन कंट्रोल में हैं.

ये भी पढ़ें- SC ने कहा- प्रदूषण कम करने के लिए लॉकडाउन लगाएं, CM केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

हिंसा में 5 पुलिसकर्मी घायल

बता दें कि शुक्रवार को मालेगांव में हुए हिंसा में 3 पुलिस अधिकारी, 5 पुलिसकर्मी और 3 आम नागरिक घायल हो गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए SRPF के दो टुकड़ी और नासिक ग्रामीण पुलिस बल को तैनात किया गया है.

राहुल गांधी की ट्रेनिंग के बाद भड़की हिंसा- संबित पात्रा

इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की ट्रेनिंग के बाद महाराष्ट्र में हिंसा हुई. राहुल गांधी के संबोधन के बाद हिंसा भड़की. त्रिपुरा की फर्जी हिंसा के विरोध में हिंसा की गई.

ये भी पढ़ें- युवती की मौत के बाद दो समुदायों में खूनी झड़प, पुलिस पर भी चली गोली

इसके अलावा बीजेपी इस हिंसा के लिए महा विकास अघाड़ी सरकार पर हमलावर है. बीजेपी नेता राम कदम ने सवाल उठाया है कि आखिर जांच ऐजेंसियां क्या कर रही थीं?

अमरावती के सांसद नवनीत राणा ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि दोषियों के खिलाफ सरकार कड़ी कर्रवाई करेगी.

LIVE TV

Trending news