Tiranga Rally में शामिल भारतीयों को खालिस्तानियों से खतरा, India ने Canada से सुरक्षा सुनिश्चित कराने को कहा

अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि कनाडा सरकार से भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने को कहा गया है. साथ ही हम भारतीय नागरिकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी घटना के संबंध में स्थानीय पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाएं और ओटावा के उच्चायोग को तुरंत इस बारे में जानकारी दें.  

Tiranga Rally में शामिल भारतीयों को खालिस्तानियों से खतरा, India ने Canada से सुरक्षा सुनिश्चित कराने को कहा
फाइल फोटो: AFP

नई दिल्ली: कनाडा (Canada) में रहने वाले भारतीयों की सुरक्षा को लेकर सरकार चिंतित है. सरकार ने इस संबंध में कनाडा से बात करके भारतीयों (Indians) की सुरक्षा सुनिश्चित कराने को कहा है. दरअसल, कनाडा में रहने वाले भारतीयों ने कृषि कानूनों (Farm Laws) के समर्थन में तिरंगा रैली (Tiranga Rally) निकाली थी, जिससे खालिस्तानी समर्थक भड़क गए थे. खालिस्तानी संगठनों (Khalistani Groups) द्वारा भारतीयों को धमकी देने की बात भी सामने आई थी. इसी को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने कनाडा से सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने को कहा है. 

Anurag Srivastava ने यह कहा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Srivastava) ने बताया कि कनाडा में रहने वाले कुछ भारतीयों को धमकी देने की बात सामने आई है. हमने इससे कनाडा के अधिकारियों को अवगत करा दिया है. हमने कहा है कि भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. साप्ताहिक ब्रीफिंग में खालिस्तानी समूहों से भारतीय समुदाय को खतरे से जुड़े एक सवाल के जवाब में श्रीवास्तव ने यह बात कही.  

ये भी पढ़ें -Imran Khan को बड़ा झटका, FATF की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा Pakistan

Indians को दी सलाह 

अनुराग श्रीवास्तव ने आगे बताया कि हमने कनाडा सरकार से भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाने का अनुरोध किया है. हम भारतीय नागरिकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी घटना के संबंध में स्थानीय पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाएं और ओटावा के उच्चायोग एवं वहां के हमारे दूतावास को तुरंत इस बारे में जानकारी दें. श्रीवास्तव ने कहा कि हमने कनाडा के अधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा उठाया है, क्योंकि यह कनाडा में हमारे मिशनों, वाणिज्य दूतावासों और हमारे राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा का भी विषय है.

Vancouver में निकली थी रैली

इस महीने की शुरुआत में, भारतीय प्रवासियों के एक समूह ने भारत और कनाडा के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों और भारत के नए कृषि कानूनों के समर्थन में वैंकूवर में तिरंगा रैली निकाली थी. ये रैली स्ट्राबेरी हिल से शुरू होकर भारत के महावाणिज्य दूतावास पर समाप्त हुई थी. रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे, इसके अलावा करीब 350 कारें भी इसका हिस्सा बनी थीं. इसे लेकर खालिस्तानी समर्थक नाराज हो गए थे और उन्होंने भारतीयों को निशाना बनाने की धमकी दे डाली थी. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.