Farmers Protest: प्रदर्शन कर रहे किसानों से गृह मंत्री अमित शाह की अपील, कही ये बात

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आंदोलन कर रहे किसानों से कहा कि भारत सरकार आप से चर्चा के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, 'हम आपकी सभी समस्‍याओं और मांगों को सुनेंगे और उन पर विचार करेंगे.' 

Farmers Protest: प्रदर्शन कर रहे किसानों से गृह मंत्री अमित शाह की अपील, कही ये बात
केन्‍द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) के अंदर और इससे लगी सीमाओं पर 3 कृषि कानूनों (Farm Bill 2020) के विरोध में डटे किसानों (Farmers Protest) से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपील की है. उन्‍होंने कहा है कि विरोध कर रहे किसानों की हर समस्‍या और मांग को सुनने के लिए सरकार तैयार है. उन्‍होंने कृषि मंत्री द्वारा 3 दिसंबर को चर्चा करने के लिए भेजे गए निमंत्रण की बात भी दोहराई. 

गृह मंत्री ने कहा, 'पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील के बाद आज जो किसान भाई अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं कहना चाहता हूं कि भारत सरकार आप से चर्चा के लिए तैयार है. हम आपकी सभी समस्‍याओं और मांगों को सुनेंगे और उन पर विचार करेंगे.'  

ये भी पढ़ें: Delhi Traffic Alert: घर से निकल रहे हैं तो पढ़ लें ये खबर, इन रास्तों पर भीषण जाम; ट्रैफिक डायवर्ट

बता दें कि 26 नवंबर से पंजाब और हरियाणा के लाखों किसान ट्रैक्‍टर-ट्रेलर, मोटर गाड़ी, कारों आदि से 'दिल्‍ली चलो' अभियान के तहत निकले हैं. इसके चलते दिल्‍ली, एनसीआर से लगी कई सीमाएं बंद हैं. ये किसान दिल्‍ली में रामलीली मैदान या जंतर-मंतर पर जाकर धरने पर बैठना चाहते हैं. कड़ाके की ठंड में ये किसान खुले आसमान की नीचे रातें बिता रहे हैं. इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच कुछ झड़पें भी हुईं हैं.   

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.