जानें किस मंदिर में चंद्रबाबू नायडू ने मांगी थी मनौती, CM बनते ही सबसे पहले लगाई हाजिरी
Advertisement
trendingNow12291423

जानें किस मंदिर में चंद्रबाबू नायडू ने मांगी थी मनौती, CM बनते ही सबसे पहले लगाई हाजिरी

Chandrababu Naidu visit Tirupati Balaji Temple​: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) चीफ एन चंद्रबाबू नायडू बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. मुख्यमंत्री बनते ही नायडू उस मंदिर गए, जहां पर उन्होंने मनौती मानी थी. 

जानें किस मंदिर में चंद्रबाबू नायडू ने मांगी थी मनौती, CM बनते ही सबसे पहले लगाई हाजिरी

Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश में नई सरकार की ताजपोशी हो गई है. पांच साल बाद राज्य की सत्ता में वापसी करते हुए चंद्रबाबू नायडू एक बार फिर मुख्यमंत्री बन गए हैं. नायडू ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. नायडू की पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने विधानसभा चुनाव में जबरदस्त बहुमत हासिल किया.  टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास शपथ ली. सीएम बनने के एक दिन बाद ही नायडू ने उस मंदिर का दर्शन किया, जहां पर सीएम बनने के लिए मनौती मानी थी. 

12 को सीएम, 13 को तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना 
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद ही चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना की. चंद्रबाबू नायडू ने पत्नी भुवनेश्वरी, बेटे और मंत्री नारा लोकेश, बहू ब्राह्मणी व पोते देवांश के साथ मंदिर में प्रार्थना किया.

देखें किस मंदिर में की पूजा:-

मंदिर में दर्शन करने पहुंचें सीएम

रात में ही पहुंच गए तिरुमाला 
न्यूज एजेंसी आईएनएस के मुताबिक बुधवार देर रात तिरुमाला पहुंचे मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों ने गुरुवार तड़के दर्शन किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न अनुष्ठानों में भी भाग लिया. मंदिर पहुंचने पर तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. दर्शन के बाद, मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्यों को पुजारियों ने आशीर्वाद दिया. उन्होंने उन्हें तीर्थ प्रसादम भी भेंट किया.

मनोकामना पूरी होने पर फोड़ा नारियल
चंद्रबाबू नायडू ने अपनी मनोकामना पूरी होने पर मंदिर के सामने अखिलंदम नामक मंच पर नारियल फोड़ा. इस दौरान मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बड़ी संख्या में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता और कार्यकर्ता मंदिर पहुंचे हुए थे.

मंदिर दर्शन के बाद पद करेंगे ग्रहण
नायडू गुरुवार शाम को अमरावती में पदभार ग्रहण करेंगे और कुछ महत्वपूर्ण फाइलों पर हस्ताक्षर करेंगे. तिरुपति से विजयवाड़ा के गन्नावरम हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वह सीधे कनक दुर्गा मंदिर जाएंगे.
पूजा के बाद नायडू अमरावती के वुंडावल्ली स्थित अपने आवास पर पहुंचेंगे और कार्यभार संभालेंगे व महत्वपूर्ण फाइलों पर हस्ताक्षर करेंगे.

विधानसभा में बंपर जीत
आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने हाल में हुए चुनाव में विधानसभा की 175 सीट में से 164 पर जीत दर्ज की है. प्रदेश में राजग में तेदेपा, BJP और कल्याण की जनसेना शामिल है. जिसमें टीडीपी ने अकेले 135 सीटें जीतीं. इसके अलावा गठबंधन सहयोगियों पवन कल्याण की जनसेना पार्टी ने 21 और भाजपा ने आठ सीटें हासिल कीं. वहीं जगन मोहन की वाईएसआर कांग्रेस 11 सीटों पर आ गई.  इसके अलावा लोकसभा चुनाव में भी टीडीपी को 16, भाजपा को तीन और जनसेना पार्टी को दो सीटें आईं. वाईएसआर कांग्रेस महज चार सीटों पर ही सिमट गई.

Trending news