Mumbai: ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार हुए अन्नू कपूर, खाते से निकाले गए 4.36 लाख रुपये
Advertisement

Mumbai: ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार हुए अन्नू कपूर, खाते से निकाले गए 4.36 लाख रुपये

Online Fraud:  पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं."

Mumbai: ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार हुए अन्नू कपूर, खाते से निकाले गए 4.36 लाख रुपये

Annu Kapoor News: मशहूर फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) ऑनलाइन धोखाधड़ी (online fraud) का शिकार हुए हैं. प्राइवेट सेक्टर के एक प्रमुख बैंक में उनके खाते से 4.36 लाख रुपये निकाल लिए गए. हालांकि, पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई किए जाने के कारण उन्हें 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे.

ओशिवरा थाने के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुरुवार को एक व्यक्ति ने कपूर को फोन किया और उसने अभिनेता से कहा कि उनका केवाईसी (अपने ग्राहक को जानें) विवरण अपडेट करने की जरुरत है. इसके बाद उसने कपूर से अपने बैंक खाते का विवरण और वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) शेयर करने को कहा, जिसे उन्होंने कर दिया.

दो खातों में ट्रांसफर किए गए पैसे
अधिकारी ने कहा, "कुछ समय बाद, कॉल करने वाले ने कपूर के खाते से ₹ 4.36 लाख दो अन्य खातों में ट्रांसफर कर दिए. हालांकि, बैंक ने तुरंत उन्हें ट्रांजैक्शन के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और उन्हें यह भी बताया कि उनके खाते से छेड़छाड़ की गई थी."  कपूर ने बिना देर किए पुलिस से संपर्क किया और जिन बैंकों में पैसा ट्रांसफर किया गया, उनसे संपर्क किया गया.

पुलिस अधिकारी ने कहा, "इन दोनों खातों को इन बैंकों ने फ्रीज कर दिया है और कपूर को 3.08 लाख रुपये वापस मिल जाएंगे भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं."

अन्नू कपूर बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता हैं. विक्की डोनर, जोली एलएलबी 2 जैसी कई फिल्मों में उनकी एक्टिंग को बहुत सराहा गया है. विक्की डोनर में उनके अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय और फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

Trending news