भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में योगदान के लिए अनुराग बत्रा को डॉक्टरेक्ट की मानद उपाधि
Advertisement
trendingNow1398011

भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में योगदान के लिए अनुराग बत्रा को डॉक्टरेक्ट की मानद उपाधि

इस मौके पर अनुराग बत्रा ने कहा कि 'मेरे लिए मीडिया कभी भी बिजनेस नहीं रहा. यह मेरा पैशन है और लोगों को ज्ञानपरक जानकारी देने के साथ ही प्रतिभा को आगे बढ़ाने और देश की अर्थव्‍यवस्‍था में उन्‍नति के लिए यह महज एक टूल है.'

भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में योगदान के लिए अनुराग बत्रा को डॉक्टरेक्ट की मानद उपाधि

नई दिल्‍ली : बिजनेसवर्ल्ड और एक्सचेंज4मीडिया ग्रुप के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ अनुराग बत्रा को भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में योगदान के लिए झारखंड राय यूनिवर्सिटी की ओर से डॉक्‍टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई है. हाल ही में वीमेंस इकनॉमिक फोरम के मौके पर आयोजित दीक्षांत समरोह में यूनिवर्सिटी की चांसलर डॉ. हरबीन अरोड़ा ने उन्‍हें यह उपाधि प्रदान की. 

इस मौके पर डॉ. अरोड़ा ने कहा, 'कई सफल बिजनेस हाउसों का संचालन करने के साथ ही समाज के लिए बेहतर करने वालों के रूप में अनुराग बत्रा अच्‍छा उदाहरण हैं. अपनी सरलता, समर्पण और बिजनेस मैनेजमेंट की बदौलत वह देश के मीडिया और एंटरटेनमेंट सेक्‍टर को एक प्‍लेटफॉर्म पर लेकर आए हैं और इसे वैश्विक मानचित्र पर रखा है.

वहीं, अनुराग बत्रा ने कहा कि 'मेरे लिए मीडिया कभी भी बिजनेस नहीं रहा. यह मेरा पैशन है और लोगों को ज्ञानपरक जानकारी देने के साथ ही प्रतिभा को आगे बढ़ाने और देश की अर्थव्‍यवस्‍था में उन्‍नति के लिए यह महज एक टूल है. हालांकि मैं टेक्‍नोलॉजी में विश्‍वास रखता हूं, लेकिन उससे भी ज्‍यादा जरूरी मेरे लिए लोगों का भरोसा है. मेरी सभी छोटी-बड़ी उपलब्धियों के पीछे हमेशा अच्‍छे और स्‍मार्ट लोग रहे हैं.'

fallback
अनुराग बत्रा को झारखंड राय यूनिवर्सिटी की ओर से डॉक्‍टरेट की मानद उपाधि प्रदान की गई...

कार्यक्रम में वर्ष 2015 की नोबल शांति पुरस्‍कार विजेता आउडेड बॉउचमोई के साथ ही शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र की तमाम हस्तियों ने शिरकत की.

वर्ष 2000 में एडवरटाइजिंग, मीडिया और मार्केटिंग के क्षेत्र में बतौर को-फाउंडर पहले पोर्टल 'एक्‍सचेंज4मीडिया' की नींव रखने वाले और वर्ष 2013 में बिजनेसवर्ल्‍ड मैगजीन को अधिग्रहीत वाले अनुराग बत्रा ने कई पब्लिकेशंस और वेबसाइट लॉन्‍च की हैं. साथ ही वे कई उद्यमों में भी सलाहकार अथवा निवेशक के रूप में जुड़े हुए हैं.

Trending news