Corona से मुक्त होने वाला देश का पहला राज्य बना Andaman & Nicobar, अंतिम चार मरीज भी हुए ठीक
Advertisement
trendingNow1841016

Corona से मुक्त होने वाला देश का पहला राज्य बना Andaman & Nicobar, अंतिम चार मरीज भी हुए ठीक

अंडमान और निकोबार (Andaman and Nicobar) से जहां अच्छी खबर आई है. वहीं, केरल में स्थिति खास अच्छी नहीं है. मंगलवार को पहली बार देश में रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में 50 प्रतिशत से ज्यादा केरल से आए. देश में 11,024 नए मामले आए हैं, जिनमें से 5,716 अकेले केरल से हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) महामारी से जंग में एक अच्छी खबर सामने आई है. अंडमान और निकोबार (Andaman and Nicobar) आधिकारिक रूप से COVID-19 से मुक्त होने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. इस केंद्र शासित प्रदेश में फिलहाल कोरोना का एक भी सक्रिय मामला नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर मंगलवार को अपडेट की गई जानकारी के अनुसार, अंडमान और निकोबार में आखिरी चार संक्रमित मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं. यहां अब तक 4,932 मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हुई है.

  1. अंडमान-निकोबार में पिछले 24 घंटों में नहीं हुई कोई मौत 
  2. रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4,928 हुई
  3. स्वास्थ्य विभाग ने वेबसाइट पर अपडेट की जानकारी

6 Days से नहीं आया कोई मामला

आंकड़े बताते हैं कि अंडमान-निकोबार (Andaman and Nicobar) में पिछले 6 दिनों में कोरोना (Coronavirus) का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है. इसी तरह, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. जिन चार संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था वो भी पूरी तरह ठीक हो गए हैं. इसी के साथ रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 4,928 हो गई है.

ये भी पढ़ें -Russia ने Sputnik V के उत्पादन में India को बताया प्रमुख साझेदार, Emergency Use को जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद

VIDEO

Kerala में अच्छी नहीं स्थिति

वहीं, केरल में स्थिति खास अच्छी नहीं है. मंगलवार को पहली बार देश में रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में 50 प्रतिशत से ज्यादा केरल से आए. देश में 11,024 नए मामले आए हैं, जिनमें से 5,716 अकेले केरल से हैं. राज्य में इस समय 69,157 सक्रिय मामले हैं जबकि पूरे देश में यह संख्या 1,61,000 है. बता दें कि सोमवार को कोरोना के नए मामले नौ महीने में सबसे कम 8,584 रिकॉर्ड किए गए थे. 

मरने वालों की संख्या बढ़ी

कोरोना से मौत की बात करें तो मंगलवार को इसमें इजाफा देखने को मिला. मंगलवार को 112 लोगों की कोरोना से जान गई जबकि सोमवार को 94 लोगों की मौत हुई थी. वहीं, दिल्ली में मंगलवार को 2 लोगों की मौत हुई. मौत के मामले में महाराष्ट्र लगातार पहले नंबर पर बना हुआ है. मंगलवार को यहां 30 लोगों की जान गई. हालांकि राज्य में नए केस जरूर कम हो रहे हैं.  

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news