पुलिस का हाथ गैंगस्टर के साथ! 50 लाख की चोरी में ASI समेत 3 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11004218

पुलिस का हाथ गैंगस्टर के साथ! 50 लाख की चोरी में ASI समेत 3 गिरफ्तार

गुरुग्राम में हुई 50 लाख की चोरी में एक ASI समेत 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार यह ASI अपने गैंगस्टर दोस्त के साथ मिलकर कई लूट को अंजाम दिलवाता था और इसके बदले में कमीशन लेता था.

50 लाख की चोरी में शामिल था ASI, हुआ गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली: गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 50 लाख की चोरी की गुत्थी को सुलझाते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात ASI विकास गुलिया समेत 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शनिवार को उन्हें गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने विकास को कोर्ट में पेश कर 2 दिन की रिमांड पर ले लिया है.

  1. 50 लाख की चोरी में शामिल था ASI
  2. गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार
  3. गैंगस्टर के साथ मिलकर देता था घटनाओं को अंजाम 

50 लाख की चोरी में शामिल था ASI

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि 4 अगस्त को सेक्टर 84 के एक फ्लैट से 50 लाख की चोरी हो गई थी. जिसकी प्लानिंग गैंगस्टर विकास लगरपुरिया ने रची थी. अब तक इस मामले में पुलिस ने इस मामले में अभिनव, अमित उर्फ मित्ता और धारे की गिरफ्तार की है. इन्हीं बदमाशों से पूछताछ के बाद ASI को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों ने बताया था विकास लगरपुरिया के कहने पर ASI विकास गुलिया को 10 लाख रुपये की चोरी में हिस्से के रूप में पहुंचाए गए थे. गैंगस्टर ने भी 15 लाख रुपये विदेश में मंगवाए थे. बाकी के 25 लाख रुपये चोरी को अंजाम देने वाले 4 बदमाशों ने आपस में बांट लिए थे.

पुलिस कर्मी और गैंगस्टर हैं बचपन के दोस्त

ASI विकास गुलिया और गैंगस्टर विकास लगरपुरिया दोनों हरियाण के झज्जर जिले के गांव लगरपुरिया के रहने वाले हैं. दोनों ने एक साथ पढ़ाई की थी. विकास गुलिया दिल्ली पुलिस में भर्ती हो गया, जबकि लगरपुरिया गैंगस्टर बन गया. पुलिस जांच में सामने आया है कि दोनों के बीच फोन पर काफी बात होती थी.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा पर ओवैसी का निशाना, 'आशीष के अब्बाजान को क्यों नहीं हटाते?'

गैंगस्टर ने विदेश में बैठ कर रची थी साजिश

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गैंगस्टर विकास लगरपुरिया साल 2015 में देश छोड़कर फरार हो गया था. तब से आज तक वह विदेश में रहकर ही अपने गैंग को चला रहा है. हालांकि, गुरुग्राम और फरीदाबाद में लगरपुरिया गैंग ने किसी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दिया है. यह गैंग दिल्ली में काफी एक्टिव है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंग के कई बदमाशों को हाल ही में पकड़ा भी था. 

पुलिस रिमांड में लिया गया ASI

अपराध शाखा प्रभारी आंनद यादव ने बताया कि दिल्ली पुलिस में तैनात एएसआई विकास गुलिया को 2 दिन की रिमांड पर लिया गया है और 10 लाख रुपये के बारे में पूछताछ की जाएगी. साथ ही उससे यह भी जानने का प्रयास होगा कि वह इसके अलावा किसी अन्य वारदातों में शामिल है या नहीं. आपको बता दें आरोपी एएसआई विकास गुलिया साल 2010 में दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था और 2 बार आउट ऑफ टर्न प्रमोशन लेकर ASI पद पर हाल ही में पदोन्नत हुआ था और वह अभी ट्रेनिंग पर ही था. इसी दौरान पुलिस ने आरोपी ASI को गिरफ्तार कर लिया.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news