Assam Assembly Election 2021: कांग्रेस ने चला चुनावी दांव, पहले चरण में नए कैंडिडेट को दिए 50 प्रतिशत टिकट
Advertisement
trendingNow1861414

Assam Assembly Election 2021: कांग्रेस ने चला चुनावी दांव, पहले चरण में नए कैंडिडेट को दिए 50 प्रतिशत टिकट

असम के विधान सभा चुनावों (Assam Assembly Election 2021)  में कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी को उसी के दांव से मात देने के फैसला किया है. बीजेपी की राह पर चलते हुए उसने भी पहले चरण के चुनाव में 50 प्रतिशत नए उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं.

असम में चुनाव प्रचार करतीं प्रियंका गांधी (महिला कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से साभार)

गुवाहाटी: असम में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assam Assembly Election 2021) के लिये कांग्रेस (Congress) ने नए प्रत्याशियों पर किस्मत आजमाने का फैसला किया है. पार्टी ने शनिवार रात जिन 40 उम्मीदवारों की पहली सूची (Assam Congress Candidate List) जारी की है, उनमें से आधे नए हैं. 

  1. पहली सूची में 6 सिटिंग विधायकों को मिला टिकट
  2. टीटाबोर सीट पर अभी नहीं हुआ टिकट का ऐलान 
  3. 27 मार्च को होना है पहले चरण का मतदान

पहली सूची में 6 सिटिंग विधायकों को मिला टिकट

पार्टी की ओर से जारी पहली सूची में 20 नए चेहरे और 6 मौजूदा विधायक हैं. इनमें कांग्रेस (Congress) विधायक दल के नेता देबब्रत सैकिया का नाम भी शामिल है, जो नजीरा से उम्मीदवार बनाए गए हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य रिपुन बोरा गोहपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पिछले चुनावों में इस सीट पर उनकी पत्नी मोनिका बोरा को बीजेपी ने करीब 30 हजार मतों से पराजित कर दिया था.

टीटाबोर सीट पर अभी नहीं हुआ टिकट का ऐलान 

प्रदेश की टीटाबोर विधानसभा सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. यहां पर टिकट देने से पहले पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) के परिवार से सलाह-मशविरा करना चाहती है. तरुण गोगोई इस सीट से लगातार 4 बार विधायक चुने गए थे. पिछले साल 23 नवंबर को उनका निधन हो गया था. उसके बाद से बीजेपी की नजर इस प्रतिष्ठित सीट पर लगी हुई हैं.

27 मार्च को होना है पहले चरण का मतदान

टीटाबोर के अलावा तिनसुकिया, ढकुआखाना, बेहाली, ढिंग, बोकाखत और एआईयूडीएफ के खाते वाली नौबोइचा सीट पर अभी उम्मीदवारों का ऐलान बाकी है. कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन सीटों के बारे में जल्दी ही फैसला किया जाएगा. इनमें से कुछ सीटें गठबंधन के सहयोगी दल को दी जाएंगी. बता दें कि असम (Assam) में 27 मार्च को पहले चरण में 47 विधानसभा सीटों पर मतदान (Assam Assembly Election 2021) होना है.

ये भी पढ़ें- Assam Elections 2021: BJP की 70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, सीएम Sarbananda Sonowal समेत इन चेहरों को मिला टिकट

AIUDF के साथ मिलकर लड़ रही है कांग्रेस

कांग्रेस (Congress) इन चुनाव में AIUDF, BPF, माकपा, भाकपा, भाकपा-माले और आंचलिक गण मोर्चा के साथ महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रही है. असम की 126 विधानसभा सीटों के लिये तीन चरणों में 27 मार्च, 1 और 6 अप्रैल को मतदान कराये जायेंगे. बताते चलें कि लोगों की नाराजगी से बचने के लिए अक्सर बीजेपी अपने सिटिंग सांसद-विधायकों के टिकट काटती रही है. इस बार बीजेपी के इस फॉर्मूले को कांग्रेस ने भी अपना लिया है.

LIVE TV

Trending news