असम के मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में मंथन, अमित शाह के साथ नेताओं की बैठक जारी
Advertisement
trendingNow1896998

असम के मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में मंथन, अमित शाह के साथ नेताओं की बैठक जारी

चुनावी नतीजे आने के 5 दिन बाद भी असम के मुख्यमंत्री पद के लिए अब तक किसी नाम पर मुहर नहीं लग पाई है. अभी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नेताओं के साथ इस मुद्दे पर बैठक कर रहे हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सर्बानंद सोनोवाल (बाएं) और हिमंत बिस्वा सरमा (दाएं).

नई दिल्‍ली: 2 मई को असम की 126 सदस्‍यीय विधान सभा के लिए चुनावी नतीजे आने के बाद भी अब तक बीजेपी मुख्‍यमंत्री पद के लिए नाम तय नहीं कर पाई है. इस पर फैसला लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष बैठक के लिए पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा (J.P.Nadda) के आवास पर पहुंचे हैं. बाद में असम के मौजूदा मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल भी यहां आएंगे. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे या नहीं. 

  1. अब तक तय नहीं हुआ असम का सीएम
  2. दिल्‍ली में नड्डा के घर पर हो रही अहम बैठक 
  3. सोनेवाल और सरमा को बुलाया गया है दिल्‍ली 

ये भी पढ़ें: सेंट्रल विस्टा निर्माण पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज, कहा-हाई कोर्ट जाइए

असम भाजपा के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने कहा था, 'सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.'

इन दो नामों को लेकर चल रही है चर्चा

असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा के नाम की चर्चा है. बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने मंगलवार को कहा था कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल या वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे.

बता दें कि 2 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं. वहीं विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली है. इस महागठबंधन में कांग्रेस, एआईयूडीएफ और आठ अन्य दल थे. इसके अलावा नवगठित पार्टी राइजोर दल के अध्यक्ष अखिल गोगोई ने बतौर निर्दलीय चुनाव जीता है.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news