असम: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुस्लिम युनाईटिड लिबरेशन का उग्रवादी गिरफ्तार
topStories1hindi546776

असम: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुस्लिम युनाईटिड लिबरेशन का उग्रवादी गिरफ्तार

गिरफ्तार उग्रवादी की पहचान मुस्लिम लिबरेशन टाइगर ऑफ़ असम के आबेद अली के रूप में की गई है. इस उग्रवादी के पास से 7.62 एमएम की एक राइफल, एक 7.65 एमएम की पिस्तौल और चार राउंड गोली बरामद हुई हैं.

असम: सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, मुस्लिम युनाईटिड लिबरेशन का उग्रवादी गिरफ्तार

गुवाहाटी: असम के धुबड़ी में सेना और पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. धुबड़ी पुलिस और भारतीय सेना ने एक गुप्त सूचना के आधार पर धुबड़ी जिले के गौरीपुर थाना अंतर्गत सिलेरपार नामक गांव से मुस्लिम युनाईटिड लिबरेशन टाइगर ऑफ असम (मूलटा) के उग्रवादी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार उग्रवादी की पहचान मुस्लिम लिबरेशन टाइगर ऑफ़ असम के आबेद अली के रूप में की गई है. इस उग्रवादी के पास से 7.62 एमएम की एक राइफल, एक 7.65 एमएम की पिस्तौल और चार राउंड गोली बरामद हुई हैं. गिरफ्तार उग्रवादी को गोरीपुर थाने को सौंप दिया गया है.

बता दें कि असम के धुबड़ी जिला भारत बांग्लादेश अंतराष्ट्रीय सीमान्त क्षेत्र के अंतर्गत पड़ता है और धुबरी से बांग्लादेश का 90 किलोमीटर तक का बॉर्डर रेंज है. इस क्षेत्र से तस्करी और अवैध घुसपैठ के मामले सामने आते रहते हैं.  मुस्लिम यूनाइटेड लिबरेशन टाइगर ऑफ़ असम (मूलटा) के इस उग्रवादी का पकड़ा जाना प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन मूलटा की असम में सक्रियता को जाहिर करती है.

2011 के जनगणना के तथ्यों के अनुसार असम के धुबड़ी जिला में 79.67% की आबादी के साथ मुसलमान बहुसंख्य हैं. ज्यों-ज्यों एनआरसी का निर्णायक और सम्पूर्ण ड्राफ्ट की प्रकाशन की तारीख 31 जुलाई करीब आ रही है राज्य में कुछ असामाजिक तत्व संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिकों के भारतीय नागरिकता मुद्दे को लेकर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की जुगत में हैं.

Trending news