Assam: पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, एक मदरसा शिक्षक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11278507

Assam: पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, एक मदरसा शिक्षक गिरफ्तार

Madrasa Teacher Arrested: असम में आतंकी जिहादी समूहों से संबंध रखने के आरोप में एक मदरसा शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को मदरसे में संदिग्ध गतिविधियां चलने की सूचना मिली थी.

 

फाइल फोटो

Assam Madrasa Teacher Arrested: असम पुलिस ने एक मदरसा शिक्षक को गिरफ्तार किया है, जबकि मोरीगांव जिले में एक अन्य लड़कियों के मदरसे से पांच अन्य को हिरासत में लिया है. इन लोगों के कथित तौर पर कुछ जिहादी समूहों से संबंध थे. मोरीगांव के मोइराबारी क्षेत्र के सहराई गांव में पुलिस ने जमीउत-उल-हुदा मदरसा चलाने वाले मुफ्ती मुस्तफा अहमद को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को मदरसा परिसर में चल रही कुछ संदिग्ध गतिविधियों की खुफिया सूचना मिली थी. यह मुस्तफा के घर के बगल में है, जिसे पुलिस ने उसके घर से पकड़ा था.

  1. असम पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़
  2. एक मदरसा शिक्षक को किया गिरफ्तार
  3. शिक्षक पर जिहादी समूहों से संबंध का आरोप

आपत्तिजनक सामग्री बरामद 

पुलिस ने उसके पास से कुछ मोबाइल फोन, बैंक पासबुक और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. सूत्रों के मुताबिक मुस्तफा पर अपने मदरसे से आतंकी मॉड्यूल को अंजाम देने का शक था. मोरीगांव की पुलिस अधीक्षक (एसपी) अपर्णा एन. ने कहा कि मुस्तफा से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे दोपहर में अदालत में पेश किया.

एक अन्य मदरसे में भी छापेमारी

इस बीच पुलिस ने इसी जिले के सरूचला इलाके में एक अन्य बालिका मदरसे में भी छापेमारी की है. उस मदरसे के पांच शिक्षकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया गया. एसपी अपर्णा ने कहा कि उनसे पूछताछ जारी है, हमने अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है. उसने यह भी कहा कि आगे की जांच के बाद ही अधिक जानकारी दी जा सकती है.

अंदरूनी इलाकों में थे मदरसे

पता चला है कि दोनों मदरसे जिले के अंदरूनी इलाकों में स्थित थे. मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में सरकार द्वारा संचालित मदरसे पहले ही बंद कर दिए गए हैं. ये दो धार्मिक मदरसे हैं. हमने पहले ही एक को सील कर दिया है और जिला प्रशासन को बच्चों को वहां से स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया है.

अलकायदा नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में बढ़ा रहा है आधार

इस बीच, असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा ने पूर्वोत्तर भारत में अपना आधार बढ़ाने के संकेत दिए हैं. हाल ही में, अल-कायदा नेता जवाहिरी ने अपने समूहों को असम में घुसपैठ करने की अपील जारी की. उन्होंने आगे कहा कि उनकी त्रैमासिक पत्रिका अब बंगाली में प्रकाशित हो रही है, जिसका उद्देश्य असम के युवाओं को कट्टरपंथी बनाना है जो बहुत खतरनाक हो सकता है.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news