Anant Patel: कांग्रेस MLA पर हमले के विरोध में हजारों समर्थकों का उग्र प्रदर्शन, प्रशासन से हुई ये मांग
Advertisement

Anant Patel: कांग्रेस MLA पर हमले के विरोध में हजारों समर्थकों का उग्र प्रदर्शन, प्रशासन से हुई ये मांग

Attack on MLA Anant Patel: गुजरात के नवसारी (Navsari) में कांग्रेस विधायक और आदिवासी नेता अनंत पटेल पर हमले के बाद आदिवासी समाज के लोगों और उनके समर्थकों में जबरदस्त नाराजगी जताते हुए उग्र प्रदर्शन किया है. वहीं इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया. 

Anant Patel: कांग्रेस MLA पर हमले के विरोध में हजारों समर्थकों का उग्र प्रदर्शन, प्रशासन से हुई ये मांग

Navsari attack Anant Patel: गुजरात के नवसारी जिले स्थित खेरगाम में कुछ अज्ञात लोगों ने कांग्रेस विधायक और आदिवासी नेता अनंत पटेल पर हमला किया. हमला किए जाने के बाद भड़के अनंत पटेल के समर्थकों ने जमकर हंगामा और विरोध प्रदर्शन करते हुए एक दुकान में आग लगा दी और मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की. आदिवासी नेता और कांग्रेस विधायक अनंत पटेल के मुताबिक वो एक मीटिंग के लिए जा रहे थे तभी जिला पंचायत के प्रमुख और उनके गुंडो ने उनकी गाड़ी को निशाना बनाते हुए पहले उनकी कार को नुकसान पहुंचाया इसके बाद बाहर निकालकर उन्हें भी पीटा गया. 

विरोध में उमड़ा लोगों का सैलाब

इस घटनाक्रम के विरोध में आदिवासी समाज के साथ कांग्रेस के हजारों समर्थकों की भारी भीड़ मौके पर पहुंची. इसी दौरान कांग्रेस विधायक अनंत पटेल धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा कि हमले के दौरान आरोपियों ने कहा कि आदिवासी नेता बनते हो, इललिए हम छोड़ेंगे नहीं. मीडिया से बात करते हुए पटेल ने कहा, 'जब तक जिला पंचायत प्रमुख और उसके गुंडे पकड़े नहीं जाते, हम यहां विरोध प्रदर्शन करेंगे. 14 जिलों के राजमार्ग तब तक आदिवासियों द्वारा रोक दिए जाएंगे. बीजेपी सरकार के शासन में जो भी आवाज उठाता है. उसे पीटा जाता है और जेल भेजा जाता है. ये हमला बीजेपी ने कराया है.'

पुलिस-प्रशासन ने संभाले हालात

पुलिस ने भीड़ को शांत कराने के लिए काफी मशक्कत की इसके बाद भी प्रदर्शनकारियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ. नवसारी के डीएसपी ने कहा तीन से चार लोगों ने हमला किया था. हम आश्वासन देते हैं कि जो भी आरोपी है उन्हें तीन दिन के भीतर सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

राहुल गांधी ने की हमले की निंदा

वहीं इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया. राहुल गांधी ने लिखा कि, 'गुजरात में पार-तापी रिवर लिंक प्रोजेक्ट के खिलाफ आदिवासी समाज की लड़ाई लड़ने वाले हमारी पार्टी के विधायक अनंत पटेल पर बीजेपी द्वारा कायराना हमला निंदनीय है. यह बीजेपी सरकार की बौखलाहट है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का हर एक कार्यकर्ता आदिवासियों के हक की लड़ाई के लिए आखिरी सांस तक लड़ेगा.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news