Gold Smuggling: सोने की तस्करी के मामले में स्वप्ना सुरेश का ऑडियो वायरल, अमेरिका से निकला विजयन, बालकृष्णन का कनेक्शन
Advertisement

Gold Smuggling: सोने की तस्करी के मामले में स्वप्ना सुरेश का ऑडियो वायरल, अमेरिका से निकला विजयन, बालकृष्णन का कनेक्शन

Gold Smuggling: सोने की तस्करी की आरोपी स्वप्ना सुरेश का एक ऑडियो सामने आने के बाद इस मामले में कुछ बड़े खुलासे हुए हैं. किरण को यह कहते हुए सुना जाता है कि उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ मीडिया को गंभीर बातें कहकर गलती की.

फाइल फोटो

Gold Smuggling: सोने की तस्करी की आरोपी स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) और पूर्व पत्रकार शाज किरण के बीच बातचीत का एक ऑडियो क्लिप में आरोप लगाया गया है कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Pinarayi Vijayan) और माकपा के राज्य सचिव कोडियेरी बालकृष्णन (Kodiyeri Balakrishnan) का पैसा बिलीवर्स चर्च के जरिए अमेरिका जाता है.

विजयन की पत्नी और बेटी पर भी आरोप 

वर्तमान में जमानत पर बाहर स्वप्ना ने सोमवार को मीडिया की सुर्खियां बटोरीं, जब उन्होंने कहा कि वह एक मजिस्ट्रेट के सामने बयान दे रही हैं और मंगलवार को इसे पूरा करने के बाद वह प्रेस से मिलेंगी. तभी उन्होंने कहा कि विजयन, उसकी पत्नी कमला और उनकी बेटी वीणा ने करेंसी और सोने की तस्करी की थी. यह कांग्रेस और भाजपा के लिए मुद्दा बन गया, जिन्होंने विजयन के इस्तीफे की मांग को लेकर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

स्वप्ना को मिली थी धमकियां 

केरल उच्च न्यायालय के समक्ष दायर अपनी जमानत याचिका में उन्होंने कहा था कि शाज किरण ने यह कहते हुए उससे संपर्क किया था कि वह विजयन और माकपा के राज्य सचिव बालकृष्णन का करीबी है और अगर उन्होंने अपना बयान वापस नहीं लिया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. लेकिन कभी ऐसा कुछ कहने से इनकार करते हुए किरण ने मीडिया से कहा कि वह स्वप्ना का अच्छा दोस्त है, जिसके बारे में उसे करीब 52 दिन पहले पता चला.

किरण के साथ बातचीत का खुलासा 

स्वप्ना ने गुरुवार को कहा कि वह किरण के साथ हुई बातचीत का खुलासा करेंगी. किरण को यह कहते हुए सुना जाता है कि वह विजयन और बालकृष्णन दोनों के करीब हैं और उनका पैसा बिलीवर्स चर्च (पत्तनमथिट्टा जिले के तिरुवल्ला में मुख्यालय वाला एक चर्च) के माध्यम से अमेरिका जाता है और इसीलिए उनका एफसीआरए लाइसेंस रद्द कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: Rolex Watch Auction: 1 करोड़ 47 लाख रुपये से ज्यादा है इस आम सी दिखने वाली पुरानी घड़ी की कीमत, जानिए खासियत

ऑडियो में कह दी ये राज की बात 

किरण को यह कहते हुए सुना जाता है कि उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ मीडिया को गंभीर बातें कहकर गलती की और वह बहुत नाराज हैं, खासकर क्योंकि उनकी बेटी का नाम लिया गया है. किरण कहता है कि वह पैसे लेकर इस मसले को सुलझा लें. बाद में उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्होंने बातचीत को टेप किया और दुनिया को यह बताने के लिए जारी किया कि केरल में क्या हो रहा है. (इनपुट: IANS)

LIVE TV

Trending news