Heart Attack के बाद Azam Khan दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने की सर्जरी
Advertisement
trendingNow11351074

Heart Attack के बाद Azam Khan दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने की सर्जरी

UP News: मंगलवार को डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी के बाद उनके दिल में एक स्टेंट डाला. रामपुर में ही उन्हें सीने में जलन, दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

Heart Attack के बाद Azam Khan दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने की सर्जरी

Azam Khan Health: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह ICU में हैं, जहां डॉक्टर लगातार उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए हैं. जब डॉक्टरों ने उनकी जांच की तो पाया कि उन्हें हार्ट अटैक आया था. उनके दिल की एक नस में ब्लॉकेज भी मिला. मंगलवार को डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी के बाद उनके दिल में एक स्टेंट डाला. रामपुर में ही उन्हें सीने में जलन, दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली लाया गया. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

आजम खान कोरोना काल से ही खराब सेहत से जूझ रहे हैं. कोरोना के वक्त भी उनकी अस्पताल में तबीयत काफी खराब थी. कई हफ्ते उन्हें मेदांता अस्पताल में एडमिट रहना पड़ा था. तबीयत खराब होने का आधार देकर उन्होंने जेल से जमानत भी मांगी थी. लेकिन यूपी की अदालतों से उन्हें राहत नहीं मिली थी. फिर सुप्रीम कोर्ट से उन्हें जमानत मिली. पिछले महीने भी आजम खान की तबीयत बिगड़ गई थी. उन्हें निमोनिया, सांस लेने में तकलीफ और फेफड़ों में संक्रमण के कारण आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

मांगी थी जेड प्लस सिक्योरिटी

इससे पहले जुलाई में आजम खान ने उत्तर प्रदेश सरकार से जेड श्रेणी की सुरक्षा की मांग की थी. उन्होंने खुद और अपने परिवार की सुरक्षा को खतरा बताया था. आजम खान ने कहा था, मेरे पास पहले जेड श्रेणी की सुरक्षा थी, जिसे मौजूदा राज्य सरकार ने वापस ले लिया. यहां तक कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी इसकी सिफारिश की थी. मुझे 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा की पेशकश की जा रही है, लेकिन यह हर विधायक को दिए गए सुरक्षा कवर के समान दिखता है. मैं चाहता हूं कि मेरी पिछली सुरक्षा बहाल की जाए, क्योंकि मेरे खिलाफ दर्ज सभी मामलों के कारण मुझे कई खतरों का सामना करना पड़ता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news