आजम खान का एनकाउंटर हुआ तो..वो होगा जो किसी ने सोचा नहीं, ये क्या बोल गए रामगोपाल यादव
Advertisement
trendingNow11937394

आजम खान का एनकाउंटर हुआ तो..वो होगा जो किसी ने सोचा नहीं, ये क्या बोल गए रामगोपाल यादव

Encounter: आजम खान को रामपुर से जेल भेज दिया गया. रामपुर जेल से निकलते समय आजम खान आशंका जताई थी कि हमारा ‘एनकाउंटर’ भी किया जा सकता है.

आजम खान का एनकाउंटर हुआ तो..वो होगा जो किसी ने सोचा नहीं, ये क्या बोल गए रामगोपाल यादव

Azam Khan: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने चौंकाने वाला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर आजम खान का एनकाउंटर हुआ तो देश में क्या होगा, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. असल में इटावा नगर में सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्मृति में आयोजित समारोह में आए सपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने पत्रकारों द्वारा आजम खान को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि आजम खान के साथ जितना अन्याय हो रहा है, इतना अन्याय किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के साथ नहीं हुआ है.

'इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते'
रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर आजम खान का ‘एनकाउंटर’ हुआ तो देश में क्या होगा इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. अब्दुल्ला आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्रों के मामले में 18 अक्टूबर 2023 को उन्हें, उनकी पत्नी पूर्व सांसद डॉ. तजीन फातिमा और छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम को अदालत ने सात-सात वर्ष कारावास की सज़ा सुनाई थी एवं 50-50 हजार का जुर्माना लगाया था. इसके बाद उन्हें रामपुर जिला कारागार भेज दिया गया था.

आशंका जताई थी
इसके बाद सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को 22 अक्टूबर को तड़के रामपुर जिला कारागार से सीतापुर और हरदोई की जेल भेज दिया गया. रामपुर जेल से निकलते समय आजम खान ने पत्रकारों के साथ बातचीत में आशंका जताई थी, "हमारा ‘एनकाउंटर’ भी किया जा सकता है.

सरकार पर लगाया आरोप
राम गोपाल यादव ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को पूरी तरह से चौपट करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को जो अधिकारी घेरे हुए हैं वो लगातार उन्हें गलत सूचनाएं देते हैं, उनको असलियत तक जाने ही नहीं देते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में जितनी भी मुठभेड़ें हो रही हैं, सभी फर्जी हैं. ' सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पीडीए साइकिल यात्रा के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि अखिलेश यादव द्वारा पीडीए साइकिल यात्रा निकालने का मकसद भाजपा की कमजोरियों को जनता के सामने लाकर उन्हें उसकी गलत नीतियों से रूबरू कराना है. एजेंसी इनपुट

Trending news