BJP MP ने बेंगलुरू दंगों पर सीएम येदियुरप्‍प्‍पा को 'योगी मॉडल' अपनाने की दी सलाह
Advertisement

BJP MP ने बेंगलुरू दंगों पर सीएम येदियुरप्‍प्‍पा को 'योगी मॉडल' अपनाने की दी सलाह

सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री से मेरा निवेदन है कि वो संपत्तियों के नुकसान की भरपाई के लिए दंगाइयों की संपत्ति को वैसे ही जब्त करें जैसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में किया था.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बेंगलुरू हिंसा मामले में बेंगलुरू दक्षिण से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (B. S. Yediyurappa) को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने सीएम से दंगाइयों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने चिट्ठी में कहा कि यूपी में सीएम योगी ने दंगाइयों के साथ जैसा सलूक किया ठीक उसी तरह कर्नाटक सरकार भी करे. उन्होंने कहा कि दंगाइयों से ही नुकसान की वसूली की जाए. 

आपको बता दें कि बेंगलुरू हिंसा में जांच शुरू हो चुकी है. वहीं सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री से मेरा निवेदन है कि वो संपत्तियों के नुकसान की भरपाई के लिए दंगाइयों की संपत्ति को वैसे ही जब्त करें जैसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में किया था.

कर्नाटक की राजधानी का पुलकेशीनगर विधानसभा क्षेत्र बुधवार को किसी युद्ध क्षेत्र जैसा दिखाई पड़ा. कांग्रेस विधायक के एक रिश्तेदार द्वारा कथित तौर पर सोशल मीडिया पर ‘सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील’ एक पोस्ट लिखे जाने के बाद उग्र भीड़ ने जमकर बवाल काटा और वाहनों को आग लगा दी जिसके बाद इलाका लड़ाई क्षेत्र जैसा दिख रहा है.

मंगलवार की रात से बुधवार तड़के तक चली आगजनी और हिंसा की घटनाओं में 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए. भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास में पुलिस द्वारा गोली चलाए जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर कथित तौर पर ‘सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील’ एक पोस्ट लिखे जाने के बाद एक वर्ग के लोग भड़क उठे जिसके बाद विधायक की संपत्ति और उनके परिवार को निशाना बनाया गया. विधायक की बहन जयंती ने रोते हुए कहा, ‘जब यह सब हुआ तब हम घर पर नहीं थे. राहत की बात यही है कि मेरा भाई और उनका परिवार सुरक्षित है.’

हिंसक भीड़ ने पुलिस के वाहनों को आग लगा दी और डीजे हल्ली थाने पर भी धावा बोल दिया. पुलिस ने दंगे के आरोप में 110 लोगों को गिरफ्तार किया है.

कांग्रेस ने की घटना की निंदा
कांग्रेस ने बेंगलुरू में हुई हिंसा की निंदा करते हुए बुधवार को कनार्टक की भाजपा सरकार से सवाल किया कि क्या बीएस येदियुरप्पा सरकार सो रही थी, या फिर हिंसा होने की प्रतीक्षा कर रही थी? पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा भी किया कि इस घटना से कानून-व्यवस्था की विफलता साबित हुई है.

ये भी देखें-

Trending news