Rahul Gandhi: तेज बारिश में राहुल गांधी देते रहे भाषण, बोले- हमें कोई नहीं रोक सकता
Advertisement

Rahul Gandhi: तेज बारिश में राहुल गांधी देते रहे भाषण, बोले- हमें कोई नहीं रोक सकता

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के मैसूर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान वहां तेज बारिश हो रही थी. लेकिन राहुल गांधी ने अपना भाषण जारी रखा.

Rahul Gandhi: तेज बारिश में राहुल गांधी देते रहे भाषण, बोले- हमें कोई नहीं रोक सकता

Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 25वां दिन है. ये यात्रा कर्नाटक के मैसूर पहुंच चुकी है. मैसूर में कांग्रेस सांसद ने एक जनसभा भारी बारिश में संबोधित किया. बारिश में जनसभा करते हुए राहुल गांधी का वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता भी तेज बारिश में भीग रहे हैं और राहुल गांधी को सुन रहे हैं.

कांग्रेस समर्थकों ने की नारेबाजी

बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्री कर्नाटक के मैसूर पहुंच चुकी है. इस दौरान उनकी जनसभा के दौरान तेज बारिश होने लगी. लेकिन इसके बाद भी राहुल गांधी नहीं रुके. उन्होंने बारिश में ही लोगों को संबोधित करना शुरू कर दिया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी के समर्थन में नारेबाजी करते दिखे.

राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस जनसभा का वीडियो भी शेयर किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'भारत को एकजुट करने से, हमें कोई नहीं रोक सकता. भारत की आवाज उठाने से, हमें कोई नहीं रोक सकता. कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी, भारत जोड़ो यात्रा को कोई नहीं रोक सकता.'

राष्ट्रपिता की हत्या का मुद्दा उठाया

गौरतलब है कि महात्मा गांधी की जयंती पर भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को राष्ट्रपिता की हत्या का मुद्दा उठाया और कहा कि विचारधाराओं की लड़ाई जारी है और उन्होंने लोगों से इसमें शामिल होने का आह्वान किया. राहुल ने कहा, जिस तरह गांधीजी ने ब्रिटिश राज से लड़ाई लड़ी थी, आज हम उसी विचारधारा के साथ लड़ाई शुरू कर रहे हैं, जिसने गांधी की हत्या की थी. इस विचारधारा ने पिछले आठ वर्षों में असमानता, विभाजन और हमारी कड़ी मेहनत से प्राप्त स्वतंत्रता का क्षय किया है.

'अहिंसा और स्वराज के संदेश का प्रसार करेगी ये यात्रा'

उन्होंने कहा, 'अहिंसा' और 'असत्य' की इस राजनीति के खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक अहिंसा और स्वराज के संदेश का प्रसार करेगी. राहुल ने कहा, स्वराज के कई अर्थ हैं. यह हमारे किसानों, युवाओं और छोटे और मध्यम उद्यमों की इच्छा और भय से मुक्ति है. यह हमारे राज्यों की स्वतंत्रता है कि वे अपनी संवैधानिक स्वतंत्रता का इस्तेमाल करें और हमारे गांवों में पंचायती राज का अनुपालन करें.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news