NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, CM हाउस के पास कर रहे थे प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow11034731

NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, CM हाउस के पास कर रहे थे प्रदर्शन

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) के नेताओं के मुताबिक बीजेपी (BJP) सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ कार्यक्रम तय हुआ था. इस दौरान प्रदेश के पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Ex CM Kamal Nath) भी मौजूद थे. 

NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां, CM हाउस के पास कर रहे थे प्रदर्शन

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में जमकर हंगामा और बवाल होने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. 'शिक्षा बचाओ देश बचाओ' अभियान के लिए सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश कर रहे एनएसयूआई (NSUI) कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने पुलिस से धक्कामुक्की की, जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया.

  1. NSUI का बड़ा प्रदर्शन
  2. शिक्षा नीति का हवाला
  3. पुलिस ने भांजी लाठियां

प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में बनी योजना

दरअसल कांग्रेस पार्टी से जुड़े छात्र संगठन के नेता प्रदेश मुख्यालय में जुटे थे. इस दौरान मध्य प्रदेश की बीजेपी (BJP) सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई गई थी. इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Ex CM Kamal Nath) भी मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें- भारत की इस ताकत से चीन में खौफ, पाकिस्तान में दहशत; AK-203 की खासियत उड़ा देगी होश

हालांकि इस बीच कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए पुलिस प्रशासन ने बड़े पैमाने पर सुरक्षा इंतजाम किए थे. एनएसयूआई के कार्यकर्ता बढ़ती बेरोजगारी और बढ़ती फीस का विरोध करने के लिए मुख्यमंत्री निवास की तरफ जा रहे थे. इससे पहले इन कार्यकर्ताओं को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संबोधित भी किया था.  

पूर्व CM कमलनाथ का आरोप

इससे ठीक पहले एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा, 'शिवराज सिंह चौहान की सरकार में हम लंबे समय से कई मुद्दों पर विरोध करते आ रहे हैं. कुपोषण, महिलाओं पर अत्याचार, अपराध, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, आत्महत्याओं, भ्रष्टाचार, अवैध उत्खनन के मामले में प्रदेश देश के टॉप राज्यों में हैं. गरीबी में भी हम देश के टॉप राज्यों में आ गए हैं. मैंने तो हमेशा से ही कहा है कि मुंह चलाने और सरकार चलाने में अंतर होता है.' 

ये भी पढ़ें- सिर्फ 12 घंटे की प्रधानमंत्री, अचानक दे दिया इस्तीफा; विपक्षी दलों में हलचल

LIVE TV

Trending news