Gujarat New CM: भूपेंद्र पटेल को फिर मिली गुजरात की कमान, UCC पर दिया ये बड़ा बयान
topStories1hindi1479668

Gujarat New CM: भूपेंद्र पटेल को फिर मिली गुजरात की कमान, UCC पर दिया ये बड़ा बयान

Gujarat CM Oath: गुजरात में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. गुजरात में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद 12 दिसंबर को भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.

Gujarat New CM: भूपेंद्र पटेल को फिर मिली गुजरात की कमान, UCC पर दिया ये बड़ा बयान

BJP Legislature Party Meeting: गुजरात (Gujarat) के सीएम के तौर पर विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के नाम पर मुहर लग गई है. आज (शनिवार को) बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षकों ने विधायकों के सामने भूपेंद्र पटेल का नाम रखा और फिर सर्वसम्मति से उनको विधायक दल का नेता चुन लिया गया. आने वाली 12 दिसंबर को गुजरात के सीएम का शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस दिन भूपेंद्र पटेल समेत 20 मंत्री शपथ ले सकते हैं. बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में अभूतपूर्व जीत हासिल की है और भूपेंद्र पटेल को दोबारा सीएम की कुर्सी देने का फैसला आलाकमान ने किया है.

UCC पर भूपेंद्र पटेल का बयान

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने Zee News के सवाल पर कहा कि UCC के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है, उनकी सिफारिश के आधार पर काम होगा. बता दें कि विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने ये बात कही.

12 दिसंबर को होगा CM का शपथ ग्रहण समारोह

बता दें कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने अब तक की सबसे बड़ी रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की है और वो गुजरात में लगातार 7वीं बार सरकार बनाने वाली है. 12 दिसंबर को सीएम के रूप में भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी शामिल हो सकते हैं.

गुजरात में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत

जान लें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 156, कांग्रेस ने 17, आप ने 5 और अन्य उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है. गुजरात में बीजेपी विधायक दल की बैठक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय ‘कमलम’ में हुई. 60 साल के भूपेंद्र पटेल ने गुजरात में नई सरकार बनाने के लिए शुक्रवार को पूरे मंत्रिमंडल के साथ सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.

भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता

गौरतलब है कि बीजेपी ने गुजरात में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, अर्जुन मुंडा और बीएस येदियुरप्पा को भेजा था. हालांकि विधायक दल के नेता का चुनाव महज औपचारिकता थी क्योंकि पार्टी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि घाटलोढिया सीट से लगातार दूसरी बार भारी मतों से विजयी हुए भूपेंद्र पटेल दोबारा सीएम बनेंगे. बता दें कि भूपेंद्र पटेल ने पिछले साल सितंबर में गुजरात के सीएम के रूप में विजय रूपाणी की जगह ली थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news