Sonia Gandhi से मिले भूपेश बघेल, नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को किया खारिज
Advertisement
trendingNow1939929

Sonia Gandhi से मिले भूपेश बघेल, नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को किया खारिज

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेले ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. इसके बाद भूपेश बघेल ने कहा पार्टी के कहने पर ही शपथ ली थी, जब हटने को कहा जाएगा हट जाएंगे.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Bhaghel) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने पहुंचे. यह मीटिंग छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव और भूपेश बघेल के बीच टकराव को देखते हुए बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में सरकार बनते समय भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री रहने पर सहमति बनी थी. हालांकि भूपेश बघेल ने ऐसे किसी भी समझौते या पार्टी हाईकमान के आदेश से इनकार किया है. 

  1. भूपेश बघेल ने की सोनिया गांधी से मुलाकात
  2. छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें की खारिज
  3. ढाई-ढाई वर्ष के लिए सीएम बनने का नहीं है कोई फॉर्मूला

क्यों अहम है ये मीटिंग

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में कुर्सी के लिए टकराव की खबरों के बीच सोनिया गांधी ने अहम बैठक बुलाई है. हाल ही में दिल्ली आकर टीएस सिंह देव ने पार्टी के नेताओं को याद दिलाया है कि भूपेश बघेल (Bhupesh Bhaghel) को जब मुख्यमंत्री बनाया गया था तब ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला तय हुआ था. जिसके बाद बघेल की सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से बैठक काफी अहम मानी जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Corona: तीसरी लहर की आशंका के बीच केंद्र अलर्ट, 8 राज्यों को लेकर जताई चिंता

बघेल ने खारिज की अटकलें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में ढाई-ढाई साल में मुख्यमंत्री बनने के किसी भी अरेंजमेंट की चर्चाओं को खारिज किया है. बघेल ने कहा, ये सब सिर्फ कयास हैं. बघेल ने सोनिया गांधी से मिलने के बाद कहा ऐसा समझौता गठबंधन की सरकारों में होता है. छत्तीसगढ़ में तीन चौथाई बहुमत से सरकार चल रही है तो वहां ऐसा क्या समझौता? हालांकि ये भी कहा कि ऐसे फैसले आलाकमान करता है, मुझसे शपथ लेने के लिए कहा तो मैंने शपथ ली, जब हटने को कहेंगे तो हट जाएंगे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news