CNG-PNG Price: इस राज्य में सस्ती होगी CNG-PNG की कीमत, सरकार ने किया वैट घटाने का फैसला
Advertisement

CNG-PNG Price: इस राज्य में सस्ती होगी CNG-PNG की कीमत, सरकार ने किया वैट घटाने का फैसला

CNG Price in Gujarat: गुजरात चुनाव से पहले राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. गुजरात सरकार ने CNG और PNG से 10% वैट कम करने का फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले से 14 लाख सीएनजी वाहन चालकों को सीधा फायदा होगा. 

CNG-PNG Price: इस राज्य में सस्ती होगी CNG-PNG की कीमत, सरकार ने किया वैट घटाने का फैसला

CNG-PNG Price in Gujarat: गुजरात चुनाव से पहले भूपेंद्र पटेल सरकार ने बड़ा फैसला किया है. गुजरात सरकार ने राज्य में CNG और PNG की कीमतें कम करने के लिए 10% वैट कम करने का फैसला किया है. सरकार के इस फैसले से 14 लाख सीएनजी वाहन चालकों को सीधा फायदा होगा. इसके अलावा ग्राहकों को PNG और CNG की कीमतों में प्रतिकिलो 6 से 7 रुपये का फायदा होगा.

उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 2 सिलेंडर फ्री

देश में लगातार बढ़ती गैस की कीमतों के बीच गुजरात सरकार के इस फैसले से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इसके अलावा भूपेंद्र पटेल सरकार ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए भी फैसला किया है. सरकार ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में 2 सिलेंडर फ्री देने का निर्णय किया है.

पीएम मोदी करेंगे आयुष्मान कार्ड के वितरण की शुरुआत

बता दें कि इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. इससे पहले बीजेपी सरकार जनता को खुश करने के लिए कई सौगातें दे चुकी हैं. आज पीएम मोदी भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना - मुख्यमंत्री अमृतम आयुष्मान कार्ड के वितरण की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से यह जानकारी दी गई. इस योजना से सूबे के आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को बड़ी सौगात मिलेगी, और उन्हें इलाज के काफी सहूलियत मिलेगी.

इसी साल होना है चुनाव

गौरतलब है कि गुजरात में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी तैयारियों में लगी हुई हैं. इस बार चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी दमदारी से लड़ेगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर पार्टी के तमाम नेता लगातार गुजरात दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी समेत बीजेपी के भी सभी बड़े नेता लगातार गुजरात दौरा कर रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news