CAA पर 'देशविरोधी' सोच वाली सियासत क्यों, अफवाह वाली राजनीति कब तक?

CAA पर 'देशविरोधी' सोच वाली सियासत क्यों, अफवाह वाली राजनीति कब तक?

नागरिकता कानून पर देश के विपक्षी दल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं.

CAA पर  'देशविरोधी' सोच वाली सियासत क्यों, अफवाह वाली राजनीति कब तक?

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) पर देश के विपक्षी दल पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) कह रहे हैं कि भारत हिंदू राष्ट्र की ओर बढ़ रहा है. हमारे देश के विपक्षी दल भी पड़ोसी देश के प्रताड़ित अल्पसंख्यकों के लिए बने कानून का विरोध कर रहे हैं. वोट बैंक के लिए अपने देश के अल्पसंख्यक तो उन्हें प्यारे हैं, उनका हित उन्हें दिखता है लेकिन दूसरे देश के अल्पसंख्यकों के साथ न्याय हो ये उन्हें अच्छा नहीं लग रहा है. उनके लिए बने कानून पर वो देश को गुमराह कर रहे हैं. देशहित में लिए गए फैसले पर विपक्ष 'देशविरोधी' सोच वाली सियासत कर रहा है. ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि अल्पसंख्यकों के नाम पर अफवाह वाली राजनीति कब तक?   

यूपी में प्रदर्शन के नाम पर 'अराजकता' कब तक ?
नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ हिंसा में 5200 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. दंगे के आरोप में 705 लोग जेल भेजे गए हैं. लखनऊ हिंसा में पश्चिम बंगाल के मालदा के 6 संदिग्ध गिरफ्तार गिरफ्तार किए गए हैं. लखनऊ में हिंसा के दौरान क्षतिग्रस्त की गई संपत्तियों का सर्वे शुरू कर दिया गया है. सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से जुर्माना वसूलने की तैयारी है. यूपी में नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ प्रदर्शन में 12  की मौत हो गई. यूपी में आज सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बंद हैं. गोरखपुर में कल पथराव करने वालों की पहचान हुई. पुलिस ने पथराव करने वाले लोगों की तस्वीरें जारी की हैं. लखनऊ के ठाकुरगंज में उप्रदव करने वालों की पहचान हुई. ठाकुरगंज में हिंसा करने वाले 7 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. मुजफ्फरनगर में हिंसा करने वाले उपद्रवियों की दुकानें सील की गई हैं. मुजफ्फरनगर में उपद्रवियों की पहचान कर 47 दुकानें सील की गई हैं. लखनऊ, उन्नाव में इंटरनेट सेवा शुरू की गई.  

ये भी देखें:

अल्पसंख्यकों के 'हित' पर 'गुमराह' करने वाली सियासत ?
नागरिकता क़ानून, NRC के विरोध में आज बिहार बंद रहा. यह बंद आरजेडी ने बुलाया था और कांग्रेस का भी समर्थन था. बंद की वजह से बिहार के सभी निजी स्कूल बंद रहे. आरजेडी के बंद के बाद बिहार के कई जिलों में हिंसा हुई. पटना में मीडियाकर्मियों पर हमला किया गया और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. आरा, औरंगाबाद में बंद समर्थकों की पुलिस पर पत्थरबाजी की गई. मुजफ्फरपुर में बंद समर्थक आपस में भिड़े, पत्थरबाजी हुई.

प्रदर्शन के नाम पर 'अराजकता' पर एक्शन 
दिल्ली में नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ हिंसा में 55 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. जाफराबाद, सीलमपुर हिंसा केस में 23 गिरफ्तार किए गए हैं. दरियागंज हिंसा मामले में 16 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा केस में 10 लोग गिरफ्तार किए हैं. सीमापुरी हिंसा के आरोप में 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. दिल्ली में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया गया है.

Trending news