Tripura: त्रिपुरा में बीजपी की बड़ी कामयाबी, विपक्ष को ही कर दिया खत्म, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12145192

Tripura: त्रिपुरा में बीजपी की बड़ी कामयाबी, विपक्ष को ही कर दिया खत्म, जानें कैसे

Tipra Motha Party Joins Government: राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल नल्लू इंद्रसेन रेड्डी ने टिपरा मोथा पार्टी के दो विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई.

Tripura: त्रिपुरा में बीजपी की बड़ी कामयाबी, विपक्ष को ही कर दिया खत्म, जानें कैसे

Tipra Motha Party Joins BJP-Led Government: त्रिपुरा में मुख्य विपक्षी दल टिपरा मोथा पार्टी एनडीए में शामिल हो गई है. पार्टी के रिष्ठ नेता अनिमेष देबबर्मा ने गुरुवार को त्रिपुरा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. देबबर्मा और पार्टी विधायक बृषकेतु देबबर्मा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल नल्लू इंद्रसेन रेड्डी ने दोनों को मंत्री पद की शपथ दिलाई.

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री माणिक साहा, उनके मंत्रिमंडल सहयोगी, टिपरा मोथा प्रमुख प्रद्युत देबबर्मा और सत्तारूढ़ दलों के कई नेता उपस्थित थे.

सरकार में हो सकते हैं 12 मंत्री
त्रिपुरा सरकार में इस समय मुख्यमंत्री माणिक साहा समेत नौ मंत्री हैं. इन दो नई नियुक्तियों के साथ राज्य में अब मुख्यमंत्री माणिक साहा सहित 11 मंत्री हो गये हैं. नियमों के मुताबिक राज्य में मुख्यमंत्री समेत 12 मंत्री हो सकते हैं.

इससे पहले अनिमेष देबबर्मा ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के रूप में अपना इस्तीफा सदन के अध्यक्ष विश्वबंधु सेन को सौंपा.

अनिमेष देबबर्मा ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि वह मंत्री पद की शपथ लेने के लिए राज भवन जाएंगे. इस समय राज्य से बाहर प्रवास कर रहे टिपरा मोथा के अध्यक्ष प्रद्युत देबबर्मा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए वापस आएंगे.

हाल ही में हुआ त्रिपुरा समझौता
कुछ दिन पहले ही टिपरा मोथा, त्रिपुरा सरकार और केंद्र सरकार के बीच नई दिल्ली में राज्य के मूल निवासियों के सभी मुद्दों के सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए एक त्रिपक्षीय समझौता हुआ था.

Trending news