Bihar Election Results 2020: इन बाहुबलियों का क्या होगा? आज आएगा जनता का फैसला
Advertisement

Bihar Election Results 2020: इन बाहुबलियों का क्या होगा? आज आएगा जनता का फैसला

बिहार में कई सीटों के परिणामों पर खास नजर रहेगी. क्योंकि यहां से बाहुबली या उनके परिवार के सदस्य किस्मत आजमा रहे हैं. राजद ने इस बार कई बाहुबलियों पर दांव खेला है.

 

बिहार में कई बाहुबली और उनके परिवार के सदस्य किस्मत आजमा रहे हैं.

पटना: बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की वापसी होगी या तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) सरकार बनाएंगे, आज साफ हो जाएगा. इस बार का बिहार चुनाव (Bihar Election Results 2020) तेजस्वी यादव की रैलियों में उमड़ने वाली भीड़ के चलते बेहद रोमांचक हो गया है. वहीं, हर बार की तरह इस बार भी कई बाहुबली प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 

  1. तेजस्वी यादव ने कई बाहुबलियों पर लगाया है दांव
  2. कुछ सीटों पर बाहुबलियों की पत्नी या बेटे को दिया टिकट 
  3. तेजस्वी और नीतीश कुमार दोनों को जीत का भरोसा
  4.  

जेल में हैं, लेकिन जीत का भरोसा 
मोकामा विधायक अनंत सिंह को बिहार का सबसे चर्चित बाहुबली माना जाता है. सिंह कुछ साल पहले तक जेडीयू में थे और उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का खास समझा जाता था, लेकिन 2015 में नीतीश कुमार से अनबन होने के बाद उनका जेडीयू से रिश्ता टूट गया. फिर सिंह निर्दलीय विधायक बने और इस बार आरजेडी का दामन थाम लिया. अनंत सिंह को अपनी जीत पर इतना भरोसा है कि नतीजों से पहले ही उनके आवास पर जश्न की तैयारी शुरू हो गई है. हालांकि, अनंत सिंह फिलहाल जेल में हैं, लेकिन उन्हें पूरा यकीन है कि एग्जिट पोल सही साबित होंगे.

बिहार चुनाव: किसके सिर पर सजेगा बिहार का ताज? इस सीट पर आएंगे सबसे पहले नतीजे

कितना सही होगा तेजस्वी का फैसला?
तेजस्वी यादव ने अनंत सिंह के अलावा दबंग रीतलाल यादव पर भी दांव लगाया है. वह दानापुर विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. रीतलाल यादव कुछ ही दिन पहले जेल से आए थे. इसी तरह, बाहुबली आनंद मोहन सिंह की पत्नी को भी राजद ने चुनावी मैदान में उतारा है. आनंद गोपालगंज के पूर्व डीएम जी. कृष्णैया हत्याकांड के आरोपी के रूप में जेल में सजा काट रहे हैं. उनकी पत्नी लवली आनंद को पार्टी ने सहरसा विधानसभा सीट से मौका दिया है.

बेटे को उतारा मैदान में 
आरजेडी के सांसद रह चुके बाहुबली प्रभुनाथ सिंह इन दिनों जेल में हैं. इसलिए उनकी जगह आरजेडी ने उनके बेटे को चुनाव मैदान में उतारा है. लालू यादव के करीबी रहे इस पूर्व नेता के बेटे रणधीर सिंह छपरा विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. नवादा से दुष्कर्म के मामले में सजायाफ्ता राजबल्लभ यादव की पत्नी विभा देवी पर आरजेडी ने एक फिर दांव लगाया है. विभा आरजेडी से लोकसभा 2019 का चुनाव हारी थीं.

बाहुबली यादव की पत्नी
मनोरमा देवी जदयू की विधान पार्षद हैं और उन्हें बाहुबली नेता बिंदी यादव की पत्नी के रूप में पहचाना जाता है. मनोरमा देवी के परिवार की पहचान कुछ साल पहले हुए आदित्य सचदेव हत्याकांड से भी रही है. वह गया की अतरी विधानसभा सीट से जदयू प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं. उनके अलावा, भोजपुर जिले के विधायक अरुण यादव की पत्नी की सीट पर भी सबकी नजर रहेगी. अरुण यादव नाबालिग से रेप के मामले में फरार चल रहे थे. ऐसे में पार्टी ने उनकी पत्नी किरण देवी को अपना उम्मीदवार घोषित किया था.

 

Trending news