बगहा: प्रशासन ने सौंपा कोरोना मृतक के परिवार को 4 लाख का चेक, परिजनों ने जताया आभार
Advertisement

बगहा: प्रशासन ने सौंपा कोरोना मृतक के परिवार को 4 लाख का चेक, परिजनों ने जताया आभार

पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रशासन ने बगहा के वार्ड नम्बर 8 निवासी बाला जी प्रसाद के परिजन को 4 लाख का चेक सौंपा.

कोरोना मृतक के परिजन को प्रशासन ने 4 लाख का चेक सौंपा.

बगहा: पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में शुक्रवार को प्रशासन ने बगहा के वार्ड नम्बर 8 निवासी बाला जी प्रसाद के परिजन को 4 लाख का चेक सौंपा. दरअसल 29 जुलाई को बाला प्रसाद की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी जिस एवज में यह मुआवजे की राशि बिहार सरकार द्वारा दी गई है.

बताया जा रहा है कि देश मे कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. जहां लाखों लोग अब भी इससे संक्रमित हैं वहीं, कई लोग काल के गाल में समा गए हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण से मृत लोगों के आश्रितों को आपदा विभाग के तरफ से बतौर राहत और मुआवजे की 4 लाख राशि के मुआवजा का प्रावधान है, जिसके तहत बगहा के एक परिवार को एसडीएम विशाल राज़ ने शुक्रवार को चेक सौंपा.

आपको बताएं कि इंडो नेपाल सीमा पर स्थित बगहा के वार्ड 8 निवासी पान दुकानदार बाला प्रसाद की विगत 29 जुलाई को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. यह बगहा में कोरोना से मौत का पहला मामला था जिसके बाद उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था.

बाला जी जायसवाल की बेटी अन्नू जायसवाल ने जूडो कराटे में 9 वीं कक्षा में विगत वर्ष गोल्ड मेडल हासिल किया था . प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए खुद मृतक के घर पहुंच जरूरी दस्तावेज लेकर सारी प्रक्रिया पूरी की और आश्रितों को मुआवजा की राशि दिया है.

स्वाधीनता दिवस की पूर्व संध्या पर बगहा अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम विशाल राज ने बाला प्रसाद की पत्नी कुसुमी देवी को आपदा विभाग के तरफ से प्रस्तावित मुआवजे की राशि 4 लाख का चेक सौंपा जिसके बाद आश्रित परिवार ने प्रशासन का आभार जताया है.