जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा, 52 लाख की नगदी के साथ 6 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar853915

जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा, 52 लाख की नगदी के साथ 6 गिरफ्तार

वहीं, अन्य थाना क्षेत्र से करीब आधा दर्जन शराब धंधेबाजों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी से विभिन्न स्थानों पर गहन पूछताछ की जा रही है.

जहरीली शराब बनाने वालों के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा, 52 लाख की नगदी के साथ 6 गिरफ्तार.

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में जहरीली शराब से हुई 5 लोगों की मौत के बाद पुलिस का एक्शन लगातार शराब के खिलाफ जारी है. साथ ही साथ अन्तराज्यीय अवैध विदेशी शराब कारोबारी की बीते दिनों हुई गिरफ्तारी में भी कई बड़े शराब कारोबारियों का नाम और नंबर पुलिस के हाथ लगा है.

इसके आधार पर सोमवार की रात जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस की विशेष टीम द्वारा लगातार शराब माफियाओं के कई ठिकाने पर छापेमारी जारी है. इसमें जिले के कांटी मोतीपुर करजा और सरैया थाना क्षेत्रों के कई गांव में पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है. 

यह भी पढ़ें:- Muzaffarpur: मांग में सिंदूर भर कहा-तुम मेरी पत्नी हो, फिर महीने भर गलत काम करके चलता बना

प्राप्त सूत्रों की जानकारी के अनुसार जिले के करजा थाना क्षेत्र के बॉर्डर इलाके रसूलपुर में एक शराब कारोबारी मनीष कुमार के घर पर छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस को उसके घर से करीब 52 लाख रुपए नगदी मिली है लेकिन मौके से कारोबारी मनीष भागने में सफल रहा. मनीष के पिता मुजफ्फरपुर कोर्ट में कार्य भी करते हैं जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

वहीं, अन्य थाना क्षेत्र से करीब आधा दर्जन शराब धंधेबाजों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी से विभिन्न स्थानों पर गहन पूछताछ की जा रही है.

साथ ही साथ पुलिस की विशेष टीम अन्य कई ठिकानों पर भी छापेमारी में जुटी है. पकड़े गए सभी शराब कारोबारियों का शहर के चर्चित अपराध कर्मियों और शराब माफियाओं (Wine Mafia) से तार जुड़े हैं जिसकी पूरी पड़ताल पुलिस की टीम कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Muzaffarpur: होटल के कमरे में युवक ने पहले युवती की हत्या की, फिर खुद के भेजे में मार ली गोली

पुलिस सूत्रों की मानें तो जल्द ही बड़े शराब माफियाओं और अपराधियों की भी गिरफ्तारी होगी. पूरे मामले में आईजी गणेश कुमार ने कहा कि सरकार के द्वारा शराबबंदी को लेकर साफ निर्देश है जिसका अनुपालन कराना है. इसी कड़ी में सभी जगहों पर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. 

इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर पुलिस की टीम को बड़ी सफलता मिली है. जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन एसएसपी द्वारा किया जाएगा. फिलहाल पुलिस की टीमें अपना काम कर रही हैं.