close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कड़ी सुरक्षा के बीच पटना लाए गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह, आज किए जाएंगे कोर्ट में पेश

मौके पर एसआरएफ की टीम भी मौजूद है. वहीं, अनंत सिंह को कैदी वैन से बाढ़ ले जाने की तैयारी की जा रही है.

कड़ी सुरक्षा के बीच पटना लाए गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह, आज किए जाएंगे कोर्ट में पेश
अनंत सिंह ने बिहार के बजाए दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था. (फाइल फोटो)

पटनाः मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने कोर्ट के सामने सरेंडर कर दिया. हालांकि, उन्होंने बिहार के बजाए दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था. वहीं, अनंत सिंह को लेकर पुलिस पटना पहुंची है. एयरपोर्ट पर भारी संख्या में पुलिस तैनात किया गया है. 

मौके पर एसआरएफ की टीम भी मौजूद है. वहीं, अनंत सिंह को कैदी वैन से बाढ़ ले जाने की तैयारी की जा रही है. एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अनंत सिंह को दूसरे गेट पर निकाला गया. समर्थक और मीडिया से बचने के लिए अनंत सिंह को दूसरे गेट से निकाला गया.

 

विधायक अनंत सिंह पर हत्या की साजिश रचने और घर से प्रतिबंधित हथियार बरामदगी का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही उन पर यूएपीए का मामला दर्ज किया गया है. जो काफी संगीन केस है.

अनंत सिंह की मुश्किलें तब बढ़ी जब जुलाई में उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें भोला सिंह की हत्या की साजिश रची जा रही थी. ऑडियो में अनंत सिंह की आवाज होने का दावा किया गया था. इससे पहले 14 जुलाई को तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था. जिसने इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें अनंत सिंह के द्वारा भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या की सुपारी दी गई है.
9 लोगों पर हुआ था मामला दर्ज
खुलासे के बाद विधायक अनंत सिंह लल्लू मुखिया, रणवीर यादव, विकास सिंह समेत 9 लोगों पर पंडारक थाने में केस दर्ज किया गया था. वहीं, ऑडियो सामने आने के बाद अनंत सिंह एफएसएल के सामने वॉयस टेस्ट के लिए उपस्थित हुए. इसके बाद विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस उनके खिलाफ साजिश रच रही है.

यूएपीए का मामला किया गया था दर्ज
वहीं, बाढ़ स्थित विधायक के पैतृक गांव लदमा में 16 अगस्त को पुलिस ने घर पर छापेमारी की. जिसमें उनके घर से एके-47 और हैंड ग्रेनेट समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए थे. जिसके बाद पुलिस ने अनंत सिंह पर यूएपीए का मामला दर्ज किया गया था.

अनंत सिंह का पुलिस और ललन सिंह पर आरोप
विधायक पर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह फरार हो गए थे. वहीं, अनंत सिंह ने सांसद ललन सिंह और पुलिस पर साजिश करने का आरोप लगाया था. 18 अगस्त को वीडियो के जरिए बयान देते उन्होंने कहा कि जिस घर पर वह 14 साल से नहीं गए वहां हथियार रखकर उन्हें फंसाने की साजिश कर रही है जिसमें सांसद भी शामिल हैं.

फरार होने के बाद वीडियो के जरिए दिया बयान
19 अगस्त को अनंत सिंह का एक और वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने पुलिस पर सवाल खड़े किए कि उनके घर पर छापेमारी कर उनके कुटुम छोटन को गिरफ्तार कर लिया है. जिसे पुलिस अपराधी बता रही है. जबकि छोटन उनके रिश्तेदार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वह न्यायालय पर भरोसा करते हैं और दो-तीन दिन में कोर्ट में सरेंडर करेंगे. वहीं, 23 अगस्त को एक और वीडियो जारी किया गया जिसमें उन्होंने कहा कि वह किसी भी हाल में पुलिस को गिरफ्तारी नहीं देंगे. क्योंकि पुलिस उनकी कमर में हथियार बांधकर घसीट कर गिरफ्तार करना चाहती है. इसलिए वह न्यायालय में ही सरेंडर करेंगे.

दिल्ली की साकेत कोर्ट में किया सरेंडर
वीडियो द्वारा बयान जारी कर विधायक अनंत सिंह ने अचानक से दिल्ली की साकेत कोर्ट में हाजिर हो गए और खुद को सरेंडर कर दिया. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस को सूचना दी कि अनंत सिंह ने सरेंडर कर दिया है. आज अनंत सिंह को बाढ़ कोर्ट में पेश किया जाएगा.