Araria: मुहर्रम जुलूस में बिजली के करंट से 24 लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2340101

Araria: मुहर्रम जुलूस में बिजली के करंट से 24 लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर

Muharram Procession: अररिया जिले के पलासी थाना क्षेत्र के पिपरा बिजवार में मुहर्रम ताजिया जुलूस के दौरान ताजिया के हाई वोल्टेज वाली 33 हजार केवी वाले तार में सट जाने से करीबन 24 लोग करंट लगने से झुलस गए. बताया जा रहा है कि ताजिया के साथ जुलूस खेत से होकर लोगों के दरवाजे पर जाने के क्रम में यह हादसा हुआ. 

मुहर्रम जुलूस में बिजली के करंट से 24 लोग झूलसे

Muharram Procession: अररिया में मुहर्रम जुलूस के साथ ताजिया लेकर निकले लगभग दो दर्जन लोग बिजली के करंट लगने से झूलसे. बिजली के हाई टेंशन तार की चपेट में आने से सभी झुलस गए. यह घटना पलासी थाना क्षेत्र के पिपरा बिजवार की है. इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल, जिले के पलासी थाना क्षेत्र के पिपरा बिजवार में मुहर्रम ताजिया जुलूस के दौरान ताजिया के हाई वोल्टेज वाली 33 हजार केवी वाले तार में सट जाने से करीबन 24 लोग करंट लगने से झुलस गए. बताया जा रहा है कि ताजिया के साथ जुलूस खेत से होकर लोगों के दरवाजे पर जाने के क्रम में यह हादसा हुआ. 

इस हादसे में घायल हुए सभी लोगों को पलासी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां डॉक्टर्स घायलों का इलाज कर रहे हैं. वहीं, करीब 6 लोगों को करंट अररिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला प्रशासन की ओर से मुहर्रम जुलूस को लेकर बिजली काटी गई, लेकिन ग्रीड में आने वाले हाई वोल्टेज तार के ताजिया के संपर्क में आने से यह हादसा घटित हुआ.

मुहर्रम को लेकर हंगामा , मंदिर पर पथराव
दूसरी तरफ मोतिहारी में मुहर्रम के जुलूस के दौरान कुछ शरारती तत्व मंदिर में घुसने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए पर अच्छी बात यह रही कि मुहर्रम के जुलूस में ही शामिल मुस्लिम समुदाय के लोग शरारती तत्वों को रोकते हुए भी दिखाई दिए. मामला मोतिहारी के ढाका थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव का है. जहां से मुहर्रम का जुलूस निकाला गया है. महुअवा, छोटा फुलवरिया और फुलवरिया से निकला मुहर्रम का जुलूस गांव से होते हुए जा रहा था तभी रास्ते में फुलवरिया चौक पर पड़ने वाले एक मंदिर की तरफ मुहर्रम के जुलूस में शामिल कुछ शरारती तत्व अचानक से दौड़ने लगे, जिसका वीडियो वायरल हो गया है. 

दरअसल, कल रात मंदिर के बगल में दाहा खेला गया था, जिसके बाद आज हिन्दू समुदाय ने बांस बल्ला लगाकर घेर दिया था कि आज फिर से मंदिर के बगल में दाहा नहीं खेला जा सके. इसी बात से नाराज होकर कुछ शरारती तत्व मंदिर की तरफ दौड़ते हुए दिखाई दिए, जिसे हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मिलकर रोक दिया. इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने मंदिर पर पथराव भी किया. फिलहाल मुहर्रम का जुलूस मंदिर से आगे निकल गया है. मोतिहारी के एसपी ने फोन पर बताया है कि पथराव करने वाले पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news