Bihar News: आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन हुआ सख्त, बेगूसराय में हटाए जा रहे होर्डिंग्स और बैनर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2161205

Bihar News: आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन हुआ सख्त, बेगूसराय में हटाए जा रहे होर्डिंग्स और बैनर

Bihar News: आचार संहिता लागू होते ही बेगूसराय प्रशासन सख्त हो गया है. जिले में लगे होर्डिंग्स और बैनर को हटाने का काम शुरू हो गया है.

आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन सख्त

बेगूसराय:Bihar News: निर्वाचन आयोग द्वारा देश की राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा करते ही देशभर में आचार संहिता लागू हो गया. जिसके साथ ही प्रशासन हरकत में आ गई है. इसी कड़ी में बेगूसराय में शनिवार को निर्वाचन आयोग की घोषणा के बाद से ही जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों से होर्डिंग, बैनर,पोस्टर आदि प्रचार सामग्रियों को हटाना शुरू कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय के समाहरणालय आदि जगहों पर राजनीतिक दलों के होर्डिंग को तेजी से हटाया जाने लगा है.

इसके अलावा सरकारी कार्यालयों पर भी सरकार की उपलब्धियां बताने वाले कई बड़े-बड़े होर्डिंग और बैनर को भी उतारा जा रहा है. बेगूसराय में सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर लगी प्रचार सामग्री को पुलिस टीम की मौजूदगी में हटाया गया. इसके अलावा बेगूसराय सदर क्षेत्र में भी प्रशासन हरकत में दिखाई पड़ा. इस दौरान सदर एसडीओ राजीव कुमार ने बताया है कि अलग-अलग पार्टियों के होर्डिंग व बैनर को उतरवाया जा रहा है. बता दें कि सारे होर्डिंग और बैनर हटाए जाने का अभियान तेज कर दिया गया है. यह जानकारी सदर एसडीओ राजीव कुमार ने दी.

बता दें कि चुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. सभी पार्टियां बिहार में वैसे ही चुनावी मोड में आ चुकी हैं. टिकटों को लेकर माथापच्ची जारी है. एनडीए और इंडिया ब्लॉक के सदस्य दल टिकट बंटवारे को लेकर हर समीकरण को ध्यान में रखकर ऐलान करने की ओर बढ़ रहे हैं. देश के साथ ही बिहार में भी चुनावी रणभेरी बज चुकी है बता दें कि देश में इस बार सात चरण में चुनाव होने वाले हैं. 19 मई को पहले चरण की वोटिंग होगी वहीं 1 जून को आखिरी चरण के लिए मतदान होगा. वहीं 4 जून को वोटों की गिनती होगी.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

ये भी पढ़ें- Seat Sharing Controversy: एनडीए और महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अभी भी फंसा है पेंच, सहयोगी दल की है ये बड़ी डिमांड

Trending news