Begusarai News: बेगूसराय में बन रहे पुल में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप, ग्रामीणों ने जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325018

Begusarai News: बेगूसराय में बन रहे पुल में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप, ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

Begusarai News: स्थानीय लोगों ने कहा है कि अधिकारियों की मिलीभगत के कारण बिहार में पुल टूट कर गिर रहे हैं. यह जो पुल बन रहा है, इसमें भी सही सामग्री का इस्तेमाल नहीं हो रहा है.

पुल निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप

Begusarai News: बिहार में एक के बाद एक पुलों ने भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है. कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचारी अधिकारियों ने पुलों को दीमक की तरह खोखला कर रखा था, जिससे वह भरभराकर गिर गए. इसके बाद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब बेगूसराय में बन रहे पुल में खराब मैटेरियल इस्तेमाल किए जाने के आरोप लगे हैं. इस पुल का निर्माण मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के सीहमा पंचायत में किया जा रहा है. पुल निर्माण को लेकर वहां के स्थानीय लोगों में काफी नाराज हैं. उन्होंने पुल निर्माण में घटिया सामग्री इस्तेमाल किए जाने के आरोप लगाए हैं. सिहमा पंचायत के मुखिया बम बम सिंह ने कहा कि पुल के निर्माण में ना तो मैटेरियल सही है और इसमें छड़ (सरिया) का इस्तेमाल ही नहीं किया जा रहा है. 

मुखिया बम सिंह ने कहा है कि लगातार बिहार में पुल गिर रहा है. यह जो पुल निर्माण किया जा रहा है. इसमें भी सही तरीके से मैटेरियल का उपयोग नहीं किया जा रहा है. ना ही इस पुल में छड़ का उपयोग किया जा रहा है. उन्होंने बताया है कि 4 करोड़ का योजना है. इस योजना में काफी धांधली हो रही है. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि अधिकारियों के मिली भगत के कारण इस तरह की पुल निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने बताया है कि सीहमा पंचायत में जो पुल बन रहा है. यह कई गांवों को जोड़ती है. उन्होंने बताया है की गंगा का मुख्य धारा. इसी धारा से होकर गंगा गुजरती. अगर इसमें पुल में घटिया सामग्री का उपयोग करके बना दिया जाएगा तो आने वाला समय में यह भी पुल धराशाई होकर गंगा में समा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Nalanda News: पहली बारिश ही नहीं झेल पाई नवनिर्मित सड़क, आई दरारें, पुल के अप्रोच पथ भी धंसे

इस दौरान स्थानीय लोगों ने कहा है कि अधिकारियों की मिलीभगत के कारण बिहार में पुल टूट कर गिर रहे हैं. यह जो पुल बन रहा है, इसमें भी अधिकारियों की मिलीभगत के कारण ही सही सामग्री का इस्तेमाल नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा है कि बस खानापूर्ति की जा रही है. ना ही इस साइट पर इंजीनियर देखने आते हैं. ना ही कोई भी पदाधिकारी. बस एक ठेकेदार के भरोसे इस पुल को निर्माण किया जा रहा है. इसमें जो मेटेरियल का भी जो उपयोग किया जा रहा है. वह भी मेटेरियल सही नहीं है. घटिया सामान का उपयोग किया जा रहा है.

रिपोर्ट- जितेंद्र कुमार

Trending news