Bihar Police: तस्करी के लिए जा रहे तीन ट्रकों से 70 मवेशियों को किया गया मुक्त, 11 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1857173

Bihar Police: तस्करी के लिए जा रहे तीन ट्रकों से 70 मवेशियों को किया गया मुक्त, 11 लोग गिरफ्तार

Bihar Police: बिहार पुलिस को गौ तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तस्करी के ले जाए जा रहे 70 मवेशियों को मुक्त कराया. पुलिस का इस मामले में कहना है कि...

Bihar Police: तस्करी के लिए जा रहे तीन ट्रकों से 70 मवेशियों को किया गया मुक्त, 11 लोग गिरफ्तार

जमुई:Bihar Police: गौ तस्करी का उद्भेदन करने में झाझा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मंगलवार की मध्य रात्रि के बाद झाझा पुलिस ने गुप्त सूचना पर पीछा कर तस्करी को ले जाई जा रही गायों को बरामद किया है. पुलिस सूत्र बताते हैं कि सूचना मिलने पर जैसे ही पुलिस कर्पूरी चौक के निकट पहुंची एक ट्रक चालक पुलिस बैरिकेडिंग तोड़कर भागने लगा. पुलिस ने जब उसका पीछा किया तो वह चालक ट्रक छोड़कर भागने में सफल रहा. तब तक दो अन्य ट्रक चालकों ने पुलिस की अधिक संख्या में उपस्थिति को देखकर अपने वाहनों को यहीं रोक दिया था. तीनों ट्रकों में लदी लगभग पांच दर्जन से अधिक गायों और बछड़ों को बरामद किया गया है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीनों ट्रकों से कुल 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. सभी पशुधनों को झाझा के श्री कृष्ण गौशाला में पुलिस ने रखा है. इन पशुओं में एक बछड़े की मौत ट्रक पर ही हो गई है तथा एक गाय की स्थिति गंभीर बनी हुई है. एक गाय ने अपने बछड़े को यहीं जन्म दिया है. अधिकांश गाय दुधारू हैं. सभी गायें पूर्ण रूप से भूखी प्यासी नजर आईं. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उन्हें काफी दूर से लाया जा रहा है और ट्रक में बुरी तरह से ठूस कर लाया जा रहा था. हालांकि बकौल पुलिस सूत्र, ट्रक छपरा की बताई जा रही है. झाझा पुलिस एवं खासकर झाझा थाना अध्यक्ष राजेश शरण के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई की लोग प्रशंसा कर रहे हैं.

वहीं इस मामले को लेकर झाझा के थाना अध्यक्ष राजेश शरण ने बताया कि पुलिस गश्ती वाहन को देखकर तेज रफ्तार से ट्रक बैरियर को तोड़ते हुए भाग रहा था. जिसको देखकर पुलिस के द्वारा कार्रवाई करते हुए तीन ट्रक से 70 मवेशी को बरामद किया गया है और 11 तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. जिसे जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: स्कूल जा रही छात्रा से कर रहा था छेड़खानी, लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले, हुआ ये हाल

Trending news