Banka Road Accident: बाइक से परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थी की सड़क हादसे में मौत, छात्र ना करें ये गलती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2090750

Banka Road Accident: बाइक से परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थी की सड़क हादसे में मौत, छात्र ना करें ये गलती

Banka Road Accident: अमरपुर थाना क्षेत्र के इंग्लिश मोड शंभूगंज मुख्य पथ पर सोभानपुर गांव के समीप ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दिया. जिससे घटनास्थल पर ही एक किशोर की मौत हो गई. राजकिशोर यादव की गंभीर स्थिति को देखकर उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया. 

बांका में सड़क हादसा

Banka Road Accident: बिहार में इन दिनों बोर्ड की 12वीं की परीक्षा चल रही है. छात्र परीक्षा देने एग्जाम सेंटर जा रहे हैं. इस बीच बांका से एक बेहद दर्दनाक खबर सामने आई. यहां एक छात्र की सड़क हादसे में जान चली गई. वहीं, इस हादसे की वजह से पीड़ित परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

दरअसल, बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के इंग्लिश मोड शंभूगंज मुख्य पथ पर सोभानपुर गांव के समीप ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दिया. जिससे घटनास्थल पर ही एक किशोर की मौत हो गई. मृतक गोइड़ा गांव निवासी जय किशोर यादव का पुत्र सुमित कुमार है, जो अपने नाना राज किशोर यादव और रिश्ते के भाई आदित्य राज के साथ प्रतापपुर से समुखिया मोड इंटर की परीक्षा देने निकला था. 

सुभानपुर गांव के पोखर के समीप ट्रक पीछे से टक्कर मारते हुए फरार हो गया. जिसकी चपेट में आने से तीनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए. एंबुलेंस से तीनों ज़ख्मियों को रेफरल अमरपुर अस्पताल लाया. जहां सुमित का मेडिकल चेकअप कर डॉक्टर ज्योति भारती ने मृत घोषित कर दिया. वहीं, राजकिशोर यादव की गंभीर स्थिति को देखकर उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया.

यह भी पढ़ें:बिहार में 4 और 5 फरवरी हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बरतें ये सावधनी 

ऐसे में इस हादसे को देखते हुए आपको सड़क सुरक्षा के नियम को पालन करना चाहिए. नाबालिग किशोर-किशोरी को बाइक-कार न चलाने दें. वहीं, बाइक पर साथ तीन लोग सवारी ना करें. सबसे अहम बात ये कि परीक्षा देने जा रहे छात्र जल्दी एग्जाम सेंटर पहुंचने के चक्कर में बाइक को बहुत रफ्तार से चलाते हैं. उनको ध्यान देना चाहिए कि वह बाइक को खुद ना चलाएं, वह अपने से बड़े किसी को साथ लेकर जाए, जो बाइक को ड्राइव करे. परीक्षा का समय सुबह का है अगर तो आपको ध्यान देना चाहिए की सर्दी का मौसम है और कोहरा होता है. इसलिए जब आप अपनी बाइक के साथ सहज महसूस करे तभी यात्रा करें. यहां ध्याने देने वाले बात ये हैं कि खराब मौसम, खराब सड़कों और गड्ढों के साथ खुद को बचाते हुए गाड़ी ड्राइव करना चाहिए.

रिपोर्ट: बीरेंद्र

Trending news