भागलपुर में युवक ने जान जोखिम में डाल तीन बच्चियों की बचाई जान, डीआईजी ने किया सम्मानित
Advertisement

भागलपुर में युवक ने जान जोखिम में डाल तीन बच्चियों की बचाई जान, डीआईजी ने किया सम्मानित

कहलगांव के गंगा घाट में चार बच्ची स्नान कर रही थी. इस दौरान अचानक गहरे पानी में जाने से चारों बच्चियां डूबने लगी. तभी विनीत राय ने बच्चियों को पानी में डूबते देखा और अपनी जान को जोखिम में डालकर तीन बच्ची को बचा लिया, जबिक एक बच्ची गंगा में डूब गई. 

भागलपुर में युवक ने जान जोखिम में डाल तीन बच्चियों की बचाई जान, डीआईजी ने किया सम्मानित

भागलपुरः कहलगांव स्थित गंगा घाट में पानी के अंदर डूब रही तीन बच्चियों को बचाकर विनीत राय नामक युवक ने अपनी बहादुरी का परिचय दिया. इनके इस कार्य की हर कोई सराहना कर रहा है. भागलपुर के प्रक्षेत्र डीआईजी विवेकानंद ने उसे अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. वही फरिश्ता सम्मान सर्टिफिकेट देकर हौसला को बुलंद किया.

पानी में डूब रही बच्चियों की बचाई जान
कहलगांव के गंगा घाट में चार बच्ची स्नान कर रही थी. इस दौरान अचानक गहरे पानी में जाने से चारों बच्चियां डूबने लगी. तभी विनीत राय ने बच्चियों को पानी में डूबते देखा और अपनी जान को जोखिम में डालकर तीन बच्ची को बचा लिया, जबिक एक बच्ची गंगा में डूब गई. तीन बच्चियों की जान बचाने पर हर कोई उनकी बहादुरी की सराहना कर रहा है.  

विनीत ने तीन बच्चियों को दी नई जिंदगी
बता दें कि विनीत राय ने तीन बच्चियों को नई जिंदगी दी है, जिसको लेकर परिवार वालों ने भी विनीत का आभार व्यक्त किया है. वहीं भागलपुर प्रक्षेत्र डीआईजी विवेकानंद ने विनीत को सम्मानित किया. इस दौरान विनीत भावुक हो गए. विनीत राय ने लोगों को भी सलाह दिया कि अगर आपके सामने कोई घटना हो रही है और उस घटना में कोई अनहोनी होने से किसी को बचा सकते हो तो जरूर बचाएं. आपकी एक कोशिश की किसी की जान और किसी के परिवार की खुशियां बचा सकती है.

पुलिस ने बहादुर विनीत को किया सम्मानित
भागलपुर के प्रक्षेत्र डीआईजी विवेकानंद ने कहा कि विनीत की जितनी तारीफ की जाएं उतनी कम है. विनीत ने तीन बच्चियों की जान नहीं बचाई बल्कि तीन परिवारों की खुशियों को भी बचाया है. उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि नदी मे स्नान करने नहीं जाएं.

ये भी पढ़िए- यूरिया की किल्लत व कालाबाजारी से किसान परेशान, किया विरोध प्रदर्शन

Trending news