भागलपुर में मिड डे मील का खाना खाने से बच्चे बीमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1239231

भागलपुर में मिड डे मील का खाना खाने से बच्चे बीमार

भागलपुरः नवगछिया के करारी तीनटंगा मध्य विद्यालय में गुरुवार को दो दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए. बच्चों की हालत बिगड़ने पर  विद्यालय में अफरा-तफरी मच गयी. स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इनमें 10-12 बच्चों की स्थिति ज्यादा खराब है.

भागलपुर में मिड डे मील का खाना खाने से बच्चे बीमार

भागलपुरः नवगछिया के करारी तीनटंगा मध्य विद्यालय में गुरुवार को दो दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए. बच्चों की हालत बिगड़ने पर  विद्यालय में अफरा-तफरी मच गयी. स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इनमें 10-12 बच्चों की स्थिति ज्यादा खराब है. अधिकतर बच्चों को प्राथमिक चिकित्सा कर घर भेज दिया गया है. 

मिड डे मील का खाना खाने के बाद बच्चे हुए बीमार
जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को स्कूल में मिड डे मील खाने में तालिका के अनुसार चावल, दाल और सब्जी बच्चों को खिलाया गया. खाना खाने के कुछ देर बाद कुछ बच्चों उल्टी होने लगी. उनमें अंकुश कुमार कक्षा-4, संजना कुमारी कक्षा-5, प्रिंस कुमार कक्षा-3, अजय कुमार सहित कई बच्चे बीमार हो गए. प्रभारी प्रधानाध्यापक ने उन बच्चों को तिरासी के एक निजी चिकित्सालय और रंगरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

बच्चे फूड प्वाइजनिंग हुए शिकार 
डॉ रंजन ने बताया कि बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं. सभी को स्लाइन किया जा रहा है और सभी की हालत स्थिर है. बच्चों को दवाई दे दी गई है, एक दो दिन में बच्चे पहले की तरह बेहतर हो जाएंगे. साथ ही प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि मिड डे मील के खाने की जांच के बाद भी बच्चों को दिया जाएगा.

अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर लगाए आरोप
जानकारी के लिए बताया कि बच्चों के बीमार पड़ने के बाद अभिभावक गुस्सा हो गए. अभिभावकों का आरोप है कि बच्चों की इस स्थिति के लिए स्कूल प्रशासन और प्रधानाध्यापक जिम्मेदार हैं. अभिभावक मुकेश कुमार ने बताया कि स्कूल में बच्चों को बासी चावल खिलाया जाता है. कई बार शिकायत की गई, लेकिन कुछ नहीं होता है.

ये भी पढ़िए- छत से गिरने पर सीवान के दो मजदूर की मौत, पुलवामा में हुआ हादसा

Trending news