Bihar News: भू माफियाओं ने प्रशासन के साथ मिलकर किया जमीन पर कब्जा, श्रावणी मेले के लिए खोली दुकानें
Advertisement

Bihar News: भू माफियाओं ने प्रशासन के साथ मिलकर किया जमीन पर कब्जा, श्रावणी मेले के लिए खोली दुकानें

भागलपुर में भू माफियाओं ने प्रशासन के साथ मिलकर मसदी मौजा की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है और उस जमीन पर श्रावणी मेले के लिए पार्किंग और दुकानें खोल दी गई हैं.

(फाइल फोटो)

Bhagalpur: श्रावणी मेले की शुरुआत 14 जुलाई से हो चुकी है. जिसके बाद श्रृद्धालुओं के द्वारा सावन के इस महीने में लोगों की भीड़ उमड़ रही है. वहीं, इस बीच भागलपुर में भू माफियाओं ने प्रशासन के साथ मिलकर मसदी मौजा की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है और उस जमीन पर श्रावणी मेले के लिए पार्किंग और दुकानें खोल दी गई हैं.

किया जमीन पर कब्जा
दरअसल, भागलपुर के सुल्तानगंज प्रखंड के मसदी पंचायत के भुदान के मसदी मौजा का मामला है. आरोप है कि यहां पर भूमाफियाओं ने प्रशासन के साथ मिल कर जमीन पर कब्जा कर लिया है. इसके बाद माफियाओं ने यहां पर श्रावणी मेले के दौरान दुकानें और पार्किंग खोल दी है. 

50 से अधिक दुकानें खोली
जिस जमीन पर कब्जा किया है उसके मालिक का नाम रमेश यादव और नरेश चौधरी बताया जा रहा है. दोनों ने बताया कि भूमाफिया विजय साह और उनके सहयोगी ने मिलकर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है. जिसके बाद वहीं पर श्रावणी मेला में पार्किंग खोल दी है और 50 से अधिक दुकानें भी खोल दी है. 

जान से मारने की दी धमकी
जमीन मालिकों ने बताया कि इस जमीन पर लगभग 9 लोगों का हिस्सा है. जिसमें रमेश यादव, इन्दु देवी, डिम्पल कुमारी, दिनेश यादव, अश्वनी कुमार चौधरी, संजय चौधरी ,चन्द्रिका प्रसाद यादव, सुशील भगत ,नरेश चौधरी की जमीन है. वहीं, सभी की जमीन मिलाकर यह लगभग 420 डिसमिल जमीन है. जमीन मालिकों का कहना है कि इसमें थानाध्यक्ष और अंचलाधिकारी की मदद से श्रावणी मेले की पार्किंग खोली गई है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर मना करने पर जान से मारने की धमकी दी गई है. 

हाईकोर्ट में चल रहा है मामला
वहीं, इस जमीन के बारे मे जिला पदाधिकारी, डीआईजी, अनुमंडल पदाधिकारी, थानाध्यक्ष, अंचलाधिकारी को लिखित आवेदन देने पर वरिय पदाधिकारी द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपी गई और उचित कार्रवाई की भी बात कही. वहीं, इस मामले में भूमाफिया विजय साह ने बताया कि इस जमीन का हाईकोर्ट मे मामला चल रहा है. 

वसूला गया चंदा
भुदान पार्किंग स्थल पर दुकानें खोलने वाले दुकानदारों ने बताया कि दो हजार रुपये प्रति दुकानदार से दुर्गा मां के नाम पर विजय साह द्वारा चंदा वसूला जाता है. इसके अलावा बाहर से आनेवाले कांवडियों ने बताया कि भुदान मे निःशुल्क पार्किंग सेवा है. किसी से भी पैसे नहीं लिए जा रहे हैं. जमीन मालिक प्रखंड से लेकर भागलपुर के वरीय अधिकारियों के चक्कर लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़िये: Monkeypox in Jharkhand: मंकी पॉक्स के मामले को लेकर रामगढ़ जिला प्रशासन सतर्क, सिविल सर्जन ने दिए जरूरी निर्देश

Trending news