Bhagalpur News: भागलपुर के रेलयात्री सावधान! 18 अगस्त की रात से 14 घंटे तक प्रभावित रहेगा जनरल टिकट सिस्टम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2386225

Bhagalpur News: भागलपुर के रेलयात्री सावधान! 18 अगस्त की रात से 14 घंटे तक प्रभावित रहेगा जनरल टिकट सिस्टम

Bhagalpur News: रेलवे की ओर से कोलकाता स्थित डाटा सेंटर में सिस्टम फर्मवेयर अपग्रेडेशन का कार्य किया जाएगा. इस दौरान भागलपुर रेलवे स्टेशन पर 18 अगस्त की रात 12 बजे से अगले 14 घंटे तक जनरल टिकट सिस्टम प्रभावित रहेगा.

भागलपुर रेलवे स्टेशन

Bhagalpur News: भागलपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी जरूरी खबर है. भागलपुर रेलवे स्टेशन पर 18 अगस्त की रात 12 बजे से अगले 14 घंटे यानी 19 अगस्त की दोपहर 2 बजे तक यूटीएस (अनरिजर्व्ड टिकट सिस्टम) पूरी तरह से प्रभावित रहेगा. इस दौरान यात्रियों को जनरल टिकट लेने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यह जानकारी रेलवे ने दी है. जानकारी के मुताबिक, यूटीएस के कोलकाता स्थित डाटा सेंटर में सिस्टम फर्मवेयर अपग्रेडेशन का कार्य किया जाएगा. एप के मेंटेनेंस के चलते पूर्वी रेलवे, दक्षिण पूर्वी रेलवे, पूर्वी तटीय रेलवे, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे और पूर्व मध्य रेलवे के सभी स्टेशन में यात्री साधारण टिकट के लिए परेशान हो सकते हैं.

उधर रेलवे ने जनरल कोच में सफर करने वाले अपने करोड़ों पैसेंजर्स को टिकट की लाइन में लगने से राहत देने के लिए नया नियम पेश किया है, जिसमें जनरल टिकट की पेमेंट के लिए भी डिजिटल QR कोड का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका मतलब है कि आप UPI के जरिए भी जनरल ट्रेन टिकट खरीद सकते हैं. बिहार के कई रेलवे स्टेशनों में यह सुविधा शुरू हो चुकी है. बिहार में पटना जंक्शन, राजेन्द्रनगर, पाटलिपुत्र और दानापुर सहित रेल मंडलों के आरक्षित और अनारक्षित टिकट काउंटरों पर यह सुविधा शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand: IMA में इलाज करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है,पढ़ लीजिए

उधर त्योहारी मौसम में यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए रेलवे ने उत्तर प्रदेश और बिहार के कई शहरों के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. आज (16 अगस्त) से 30 अक्टूबर तक आनंद विहार टर्मिनल से सीतामढ़ी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. बिहार में यह ट्रेन छपरा, सोनपुर, हाजीपुर व मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी. यह ट्रेन प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को सुबह 11.40 बजे रवाना होगी. इसके अलावा 17 अगस्त से 31 अक्टूबर तक प्रत्येक बुधवार व शुक्रवार को सुबह सवा 5 बजे आनंद विहार टर्मिनल से सहरसा के लिए विशेष ट्रेन चलेगी. बिहार में यह ट्रेन बगहा, नरकटियागंज, रक्सौल, बैरगनिया, सीतामढ़ी, जनकपुर रोड, दरभंगा, सकरी, झंझारपुर, सुपौल व गढ़ बरौली में ठहरेगी.

Trending news