असम में ईंट-भट्ठा विस्फोट में बिहार के 2 मजदूरों की मौत पर सीएम ने जताया शोक, दो लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान
Advertisement

असम में ईंट-भट्ठा विस्फोट में बिहार के 2 मजदूरों की मौत पर सीएम ने जताया शोक, दो लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान

असम कछार में चिमनी ब्लास्ट होने से बिहार के मजदूरों की मौत गई. इस हादसे में मरने वाले दोनों मजदूर बिहार के खगड़िया के रहने वाले पिता पुत्र हैं. इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. 

(फाइल फोटो)

पटनाः असम कछार में चिमनी ब्लास्ट होने से बिहार के मजदूरों की मौत गई. इस हादसे में मरने वाले दोनों मजदूर बिहार के खगड़िया के रहने वाले पिता पुत्र हैं. इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. इस घटना को नीतीश कुमार ने काफी दुखद बताया है. सीएम नीतीश कुमार ने खगड़िया के मृतकों के आश्रितों को राहत कोष से दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है.            

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक 
वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा कि 'असम के कछार में चिमनी ब्लास्ट में बिहार के खगड़िया के बछौता गांव के रहने वाले दो मजदूरों की मृत्यु दुःखद. बिहार के मृतकों के आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. वहीं उन्होंने आगे लिखा कि स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को असम सरकार से आवश्यक समन्वय स्थापित कर मृतक के पार्थिव शरीर को उनके गांव तक पहुंचाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है.'    

शुक्रवार को हुआ था हादसा 
बता दें कि असम में एक ईंट-भट्ठा में कल यानी शुक्रवार को हुए विस्फोट में चिमनी गिरने से पांच लोगों के मौत की सूचना सामने आई थी. इस हादसे में मरने वाले मृतकों में बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले 2 मजदूर भी शामिल थे. इन दोनों मजदूरों को पिता-पुत्र बताया जा रहा है. दोनों पिता-पुत्र रोजी रोटी कमाने के लिए मजदूरी करने असम गए थे. असम कछार में चिमनी पर काम करते थे. वहीं शुक्रवार की रात भी सभी मजदूर भट्टे पर आग फूंकने का ही कार्य कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक उस वक्त जोरदार धमाका हुआ और भट्टे की चिमनी गिर गई. वहीं कई लोग इस हादसे में घायल भी हो गए जो कि अभी इलाजरत हैं.
इनपुट-नवजीत कुमार 

यह भी पढ़ें- नालंदा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले का घेराव, बना अफरा-तफरी का माहौल, जानिए पूरा मामला

Trending news