Live Darshan Deoghar Temple: यशस्वी के शतक लगाने पर कांवड़ लेकर देवघर चले पिता, बोले- बेटे पर गर्व है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1781576

Live Darshan Deoghar Temple: यशस्वी के शतक लगाने पर कांवड़ लेकर देवघर चले पिता, बोले- बेटे पर गर्व है

Shravani Mela 2023 Live Update: बेटे यशस्वी की सफलता से खुश पिता भूपेंद्र जायसवाल उत्तरवाहिनी गंगा से कांवड़ में गंगाजल लेकर बाबा बैद्यनाथ धाम की पदयात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि बेटे के उज्जवल भविष्य की कामना के लिए वह बाबा का दर्शन करने जा रहे हैं.

बाबा बैद्यनाथ
LIVE Blog

Live Darshan Deoghar Temple: सावन के दूसरे सोमवार के अवसर पर बैधनाथ धाम में जल चढ़ाने के लिए अभी से भक्तों की भीड़ बढ़ने लगी है. दूसरे सोमवारी पर जल चढ़ाने के लिए काफी संख्या में कांवड़िए बैधनाथ धाम रवाना हो चुके हैं. कांवड़ियों के जत्थों से सुल्तानगंज केसरियामय हो चुका है. उधर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले यानी डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल के पिता भूपेंद्र जायसवाल भी कांवड़ यात्रा लेकर देवघर के लिए रवाना हो चुके हैं. बेटे यशस्वी की सफलता से खुश पिता भूपेंद्र जायसवाल उत्तरवाहिनी गंगा से कांवड़ में गंगाजल लेकर बाबा बैद्यनाथ धाम की पदयात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि बेटे के उज्जवल भविष्य की कामना के लिए वह बाबा का दर्शन करने जा रहे हैं.

16 July 2023
12:04 PM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: प्रशासन की ओर से विशेष प्रबंध

कांवड़िया पथ के अवरखा में पर्यटक विभाग द्वारा भव्य टेन्ट सिटी बनाई गई है, जिसमें 1,000 बेड का इंतजाम किया गया है. यहां पेयजल, स्नान, शौचालय और सुरक्षा के पूरे प्रबंध हैं. कांवड़ियों को इस टेन्ट सिटी से काफी लाभ मिल रहा है. बांका के डीएम अंशूल कुमार और एसपी डॉ सत्यप्रकाश लगातार इसकी मॉनिटरिंग करते रहते हैं. अधिकारियों ने बताया कि कटोरिया में मुख्य नियंत्रण कक्ष बनाया गया, जहां से पूरे कांवड़िाया पथ पर निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने बताया कि कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए 5 स्थाई थाना और 15 अस्थाई थाना बनाए गए हैं. इसके अलावा 16 अस्थाई उपकेन्द्र बनाए गए हैं.

08:14 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: तेजस्वी के CM बनने की अर्जी लगाई

तेजस्वी यादव और लालू यादव जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कांवड़िए बैधनाथ धाम जा रहे हैं. ये सभी युवा औरंगाबाद के राजद के कार्यकर्ता हैं और तेजस्वी यादव के कट्टर समर्थक हैं. ये सभी तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. इसके लिए सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर बैधनाथ धाम जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी अगर मुख्यमंत्री बनेंगे तो बिहार में युवाओं को नौकरी मिलेगी. बिहार का विकास होगा.

08:10 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: राजगीर में मलमास की तैयारियां पूरी

राजगीर में 18 जुलाई से 16 अगस्त तक चलने वाले मलमास मेले को लेकर पर्यटन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. मलमास मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 3 जगहों पर जर्मन हैंगर विधि से निर्मित टेंट सिटी की व्यवस्था की गई है. स्टेट गेस्ट हाउस के पास 2,000 बेडयुक्त टेंट सिटी बनाई गई है. इसके अलावा राजगीर रेलवे स्टेशन परिसर, राजगीर ब्रह्मकुंड व मेला थाना में प्रत्येक के पास 1000-1000 श्रद्धालुओं के लिए जर्मन हैंगर विधि से निर्मित टेंट सिटी की व्यवस्था रहेगी. इन जगहों पर चेंजिंग रूम व बाथरूम के साथ पुरुष- महिला शौचालय व पेयजल की सुविधा भी होगी. 

08:09 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: कांवड़ियों को रेलवे भी दे रहा सुविधा

भागलपुर के सुल्तानगंज में गंगा से जल भरने के लिए में दूर दराज से कांवड़ियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. दूसरे राज्यों से आने वाले ज्यादातर कांवड़िया ट्रेन का सहारा ले रहे हैं. कांवड़िए ट्रेन से सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचते हैं और फिर उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर पैदल बैधनाथ धाम जाते हैं. ट्रेन से आने वाले कांवड़ियो को परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसके लिए मालदा रेल डिवीजन ने सुल्तानगंज में कई तरह के विशेष इंतजाम किए हैं. रेलवे की ओर से कांवड़ियों के लिए 5 जोड़ी ट्रेनों का दो-दो मिनट ठहराव किया गया है. अब 37 जोड़ी ट्रेनें यहां ठहर रही हैं. गोरखपुर से देवघर भाया भागलपुर सुलतानगंज एक मेला स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई है. इसके साथ ही स्टेशन पर कांवड़ियों के ठहरने के लिए शेड बनाये गए हैं, शौचालय व शुद्ध पेयजल की सुविधा है. एंबुलेंस के साथ-साथ मेडीकल टीम भी रेल अस्पताल में तैनात है. 

08:08 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: हर दिन 50 से 60 हजार कांवड़िए आ रहे

सावन के दूसरे सोमवार के अवसर पर बैधनाथ धाम में जल चढ़ाने के लिए अभी से भक्तों की भीड़ बढ़ने लगी है. सरकारी आंकड़ो के अनुसार, हर दिन 50 से 60 हजार कांवड़िया पैदल बैधनाथ धाम जा रहे हैं. ट्रेनों और वाहनों से जानेवाले कांवड़ियों की बात करें तो 10 हजार से अधिक श्रद्धालु वाहनों से जा रहे हैं. सावन के शुरुआत से अब तक बात करें तो 6 से 7 लाख कांवड़ियों ने सुल्तानगंज उत्तरवाहिनी गंगा से जल उठाया है. इनमें से 20 हजार से अधिक डाक बम शामिल हैं. 

08:03 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: 'बाबा बैद्यनाथ हमेशा आशीर्वाद बनाए रखें'

यशस्वी के पिता ने कहा कि बेटे ने भदोही या उत्तर प्रदेश का ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि बेटा इसी तरह से देश का नाम रोशन करता रहे, इसके लिए वह बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने जा रहे हैं. बता दें कि वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच में ही यशस्वी ने 215 गेंदों में 11 चौकों की मदद से अपना पहला शतक पूरा किया. इसी के साथ वह अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले 17वें भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं.

Trending news