नवगछिया पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब व बियर के साथ छह तस्करों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1791043

नवगछिया पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब व बियर के साथ छह तस्करों को किया गिरफ्तार

उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक घर मे शराब छिपाकर इसका कारोबार कर रहे हैं, जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने सदर थाना क्षेत्र के आदर्श नगर मोहल्ला स्थित एक किराए के घर मे छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया.

नवगछिया पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब व बियर के साथ छह तस्करों को किया गिरफ्तार

भागलपुर: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. नीतीश सरकार ने शराब माफिया पर नकेल कसने और शराबबंदी को पूरी तरह सफल बनाने के कई कदम उठाए हैं. इसके बावजूद शराब माफिया नई तकनीक इजाद कर लेते हैं. ताजा मामला नवगछिया पुलिस जिला के नवगछिया थाना क्षेत्र का है. जहां नवगछिया पुलिस ने अंग्रेजी शराब से भरे दो कार को बरामद किया है.

छः शराब तस्कर दो कार में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप छिपा कर ले जा रहे थे, गुप्त सूचना के आधार पर नवगछिया थाना में प्रतिनियुक्ति अपर थानाध्यक्ष रामचंद्र यादव, दरोगा उमाशंकर और दरोगा अजीत ने नवगछिया के जीरो माइल में नाकेबंदी कर गाड़ी जांच शुरू की. जांच के क्रम में कटिहार से आ रही दो गाड़ी को जांच के लिए रोका गया. जांच के क्रम में दोनों कार से भारी मात्रा बीयर और अंग्रेजी शराब को बरामद किया गया.

साथ ही दोनों गाड़ी में मौजूद छः शराब तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया. ये सभी शराब तस्कर झारखंड के साहेबगंज से नाव के सहारे शराब को खेप को पहले कटिहार के मनिहारी लाए थे और फिर मनिहारी से ये सभी शराब को खेप को खगड़िया के मानसी लेकर जा रहे थे.

बता दें कि छः शराब तस्करों ने तीन झारखंड के साहेबगंज के रहने वाले और तीन बिहार के पूर्णिया जिला के निवासी है. नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि 48 बोतल अंग्रेजी शराब और 114 बोतल बियर की बरामद हुआ है, अंग्रेजी शराब की कुल मात्रा 105 लीटर है.

सहरसा में उत्पाद विभाग ने अंग्रेजी शराब को किया बरामद
सहरसा में उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अलग-अलग जगहों से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है. वहीं मौके से तीन शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया है. दरअसल, उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक घर मे शराब छिपाकर इसका कारोबार कर रहे हैं, जिसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने सदर थाना क्षेत्र के आदर्श नगर मोहल्ला स्थित एक किराए के घर मे छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया. 

वहीं सदर थाना क्षेत्र के जरसैन स्थित एक घर से शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. इस बाबत उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर संजीत कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है अलग अलग जगहों पर छापेमारी के दौरान 134 लीटर शराब जप्त की गई है. साथ ही तीन कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल सभी आरोपियों को न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इनपुट- अश्वनी कुमार और विशाल 

ये भी पढ़िए-  बेगूसराय में मणिपुर जैसी घटना में पुलिस एक्शन, 24 घंटे के भीतर मुख्य आरोपी गिरफ्तार

 

Trending news