Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में भाग्यशाली निकले 40 यात्री सकुशल पहुंचे बिहार, बताया कितना भयावह था वह मंजर
Advertisement

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में भाग्यशाली निकले 40 यात्री सकुशल पहुंचे बिहार, बताया कितना भयावह था वह मंजर

इस हादसे में भाग्यशाली रहे लोगों को अब सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने का काम जारी है. इसी कड़ी में बिहार के 40 यात्रियों को बालासोर से बस से पटना लाया गया.

ओडिशा ट्रेन हादसा

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार (03 जून) की शाम हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में 275 लोगों की जान चली गई वहीं हजारो लोग घायल हुए हैं. घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. पीड़ितों के दुख को कम करने के लिए केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय सहित तमाम राज्य सरकारों ने मुआवजे का ऐलान किया है. वहीं इस हादसे में भाग्यशाली रहे लोगों को अब सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने का काम जारी है. इसी कड़ी में बिहार के 40 यात्रियों को बालासोर से बस से पटना लाया गया.

पटना में सभी यात्रियों को जलपान कराया गया और उसके बाद सभी को उनके जिले की ओर रवाना कर दिया गया. सभी के चेहरों पर हादसे का डर अभी तक देखने को मिल रहा है. सभी भयभीत दिखे और जल्दी से जल्दी अपने घर जाना चाहता हैं. घर पहुंचने की जल्दी में कई यात्रियों को खाना भी अच्छा नहीं लग रहा था. कुछ यात्रियों ने मीडिया से इस हादसे की भयावता को बयां किया. मीडिया से बात करते हुए किसी ने कहा मैं पढ़ाई करने जा रहा था तो किसी ने कहा मैं तीर्थ यात्रा के लिए निकला था. सभी के चेहरों पर भय का माहौल बना हुआ था. 

एक युवक ने बताया कि बताया कि अचानक गाड़ी ने ब्रेक लगाई इसके बाद हड़कंप मच गया और ट्रेन पटरी से उतर गई. उन्होंने कहा कि लाशों के ढेर का वह मंजर बहुत ही भयावह था. उसने बताया कि वो कई लोग चेन्नई पढ़ाई के लिए जा रहे थे. वो लोग शालीमार से ट्रेन में चढ़े थे. वे सभी तीन अलग-अलग बोगियों में थे. हादसा होते ही सबसे पहले वे अपने लोगों को एक जगह लाने के लिए जुट गए. उन्होंने बताया कि उनके टीम के सभी लोग सुरक्षित हैं. इसमें कई लड़कियां भी हैं, लेकिन जो सामान लेकर वो निकले थे. उनके सामान का पूरा नुकसान हो गया.  

ये भी पढ़ें- Bihar bridge collapse Video: हादसों का पुल! पानी में डूब गया नीतीश कुमार का सपना और बिहार के लोगों का पैसा

वहीं कुछ लोगों ने इस हादसे में भी इंसानियत नहीं दिखाई. एंबुलेंस संचालक इसमें सबसे आगे रहे. बिहार के कुछ घायल मजदूरों को एंबुलेंस से घर तक आना बहुत महंगा पड़ा है.  घर लौटे मजदूरों का कहना है कि उन्हें अपने घर आने में एम्बुलेंस को 32 हजार रुपये चुकाने पड़े हैं. दरअसल बेगूसराय से मजदूरी करने गए 6 मजदूर भी बालासोर में भीषण रेल हादसे में शिकार होकर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल मोहम्मद अली का कहना है कि वहां समुचित इलाज नहीं हो पा रहा था. इसलिए हमलोगों ने एक एम्बुलेंस किया जिसके लिए हमें 36 हजार रुपये चुकाने पड़े. 

Trending news