Bihar News: पदाधिकारी के आदेश को ठेंगा दिखा रहे विद्यालय प्रभारी, ग्रामीणों ने कार्यालय में जड़ा ताला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1339235

Bihar News: पदाधिकारी के आदेश को ठेंगा दिखा रहे विद्यालय प्रभारी, ग्रामीणों ने कार्यालय में जड़ा ताला

Bihar News: जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के ककनचोर पंचायत में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मिथिलेश कुमार के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. दो दर्जन से अधिक ग्रामीण महिलाएं और पुरुष सोमवार को जमुई पहुंचे.

Bihar News: पदाधिकारी के आदेश को ठेंगा दिखा रहे विद्यालय प्रभारी, ग्रामीणों ने कार्यालय में जड़ा ताला

जमुई:Bihar News: जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के ककनचोर पंचायत में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मिथिलेश कुमार के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. दो दर्जन से अधिक ग्रामीण महिलाएं और पुरुष सोमवार को जमुई पहुंचे. लोगों ने शिक्षा समिति के गठन में धांधली कर अपने रिश्तेदार को अध्यक्ष बनाने, प्रभारी के विद्यालय से गायब रहने, बच्चों की पढ़ाई बाधित होने, बच्चों को खराब खाना देने, मनमानी करने समेत कई आरोप लगाए हैं. इसको लेकर डीएम अवनीश कुमार सिंह और डीईओ कपिलदेव तिवारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

कार्रवाई करने का निर्देश
जिलाधिकारी के द्वारा डीईओ कपिल देव तिवारी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मिथलेश कुमार पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के भी तेवर सख्त है. ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय वार्ड संख्या तीन में है लेकिन प्रभारी के द्वारा शिक्षा समिति के चुनाव में मनमानी कर अपनी भाभी वार्ड संख्या एक कि सदस्य अनुमाला आरती को अध्यक्ष बना दिया गया. शिकायत के बाद बीईओ आनंदी हरिजन के जांच में भी ग्रामीणों का आरोप सही पाया गया. उसके बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने भी आरोपी की वेतन बंद करते हुए कार्रवाई की अनुशंसा वरीय पदाधिकारी से की है. 

ये भी पढ़ें- Central Vista Avenue: 20 महीने बाद आम लोगों के लिए खुलेगा इंडिया गेट, देखिए कितना भव्य है सेंट्रल विस्टा

ग्रामीणों ने कार्यालय में जड़ा ताला
बीईओ ने शनिवार को फिर से शिक्षा समिति के गठन और सचिव के लिए निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने का निर्देश दिया गया था, लेकिन जब बीईओ विद्यालय पहुंचे तो उससे पहले ही प्रभारी और अन्य शिक्षक विद्यालय बंद कर गायब थे. जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बीईओ, मुखिया के सामने कार्यालय में ताला जड़ दिया. लेकिन सोमवार को प्रभारी द्वारा बिना सूचना के ताला तोड़ दिया गया. जिससे ग्रामीणों ने जमकर आक्रोश जताया और प्रभारी के खिलाफ समाहरणालय में नारेबाजी की और जिलाधिकारी से प्रभारी को हटाने की मांग की है.

Trending news