Bihar News : बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1944737

Bihar News : बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Bihar News : डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर लोगों ने बावाल काटना शुरू कर दिया. स्वजन ने बताया कि महिला बिल्कुल ठीक-ठाक थी. वह एक सामान्य आदमी की तरह चलकर क्लीनिक पर आई थी, लेकिन ऑपरेशन के दौरान ही डॉक्टर की लापरवाही की वजह से महिला की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई.

Bihar News : बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद महिला की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

जमुई : जमुई के एक निजी क्लीनिक में एक बार फिर डॉक्टर की बड़ी लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है. यहां डॉक्टर की लापरवाही की वजह से एक महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी. मामला शहर स्थित मां जगदंबा क्लीनिक से जुड़ा है. दरअसल, खैरा प्रखंड क्षेत्र के लालपुर गांव निवासी रामू यादव की 25 वर्षीय पत्नी सती देवी के बच्चेदानी का आपरेशन करवाने के लिए शुक्रवार को स्वजन मां जगदंबा क्लिनिक डॉक्टर संजय कुमार मंडल के पास पहुंचे थे.

उसके बाद डॉक्टर संजय कुमार मंडल द्वारा आवश्यक जांच के बाद आपरेशन की प्रक्रिया पूरी की गई. लेकिन ऑपरेशन के दौरान ही अचानक महिला की तबियत बिगड़ने लगी नतीजतन आपरेशन को रोककर महिला को एक दूसरे निजी क्लिनिक रेफर कर दिया गया, जहां महिला की मौत हो गई. उसके बाद शनिवार की सुबह स्वजन महिला के शव को लेकर मां जगदंबा क्लिनिक पहुंच गए और शव को रखकर जमकर हंगामा करने लगे. डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर लोगों ने बावाल काटना शुरू कर दिया. स्वजन ने बताया कि महिला बिल्कुल ठीक-ठाक थी. वह एक सामान्य आदमी की तरह चलकर क्लीनिक पर आई थी, लेकिन ऑपरेशन के दौरान ही डॉक्टर की लापरवाही की वजह से महिला की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई. 

इसकी जानकारी टाउन थाना की पुलिस को भी दी गई फिर मौके पर पुलिस पहुंची कड़ी मोशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा बूझकर शांत कराया. आश्चर्य की बात तो यह है कि आपरेशन के दौरान महिला की मौत होने के बाद जब क्लिनिक पर हंगामा होना शुरू हुआ तो शहर के कई नामचीन चिकित्सक से लेकर अन्य गणमान्य लोग पहुंच गए. इस दौरान अंत में महिला के जान की कीमत डेढ़ लाख रुपया लगाई गई और मामले का सुलह करवाया गया. मृतका के स्वजन चानो यादव ने उक्त बातें कही है. डॉक्टर संजय कुमार मंडल ने भी यह स्वीकार किया कि आपरेशन से पहले महिला की स्थिति सामान्य थी. 

उन्होंने बताया कि आपरेशन के दौरान अचानक महिला की तबियत बिगड़ गई थी जिसे रेफर किया गया था. इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही या कोताही नहीं बरती गई है, हमलोगों के द्वारा पूरा प्रयास किया गया लेकिन हार्ट में प्रॉब्लम होने की वजह से उनकी मौत हो गई थी. मामले की सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस ने बताया कि मां जगदंबा क्लीनिक में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई थी जिसको लेकर परिजनों के द्वारा हल्की तोड़फोड़ और हंगामा करने को लेकर पटना से सूचना प्राप्त हुई थी जिसको लेकर हम लोग को हालांकि मामले को शांत कर दिया गया है.

इनपुट- अभिषेक निराला

ये भी पढ़िए- Bathua Ke Fayde : आपके लिए 'अमृत' के बराबर है ये हरा पत्ता, जाड़ेभर खाएं और गर्मी में तंदरुस्त रहें

 

Trending news