Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने नीतीश की इंजीनियरिंग पर उठाए सवाल, कहा- हर गांव में उनसे ज्यादा...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2411707

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने नीतीश की इंजीनियरिंग पर उठाए सवाल, कहा- हर गांव में उनसे ज्यादा...

Bihar Politics: आरा पहुंचे प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि वो इंजीनियर है तो हमने यह मान लिया की पूरे बिहार में वही सबसे ज्यादा समझदार व्यक्ति हैं.

प्रशांत किशोर

आरा: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर आज 2 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर भोजपुर जिले के मुख्यालय आरा पहुंचे. जहां बड़ी संख्या में लोगों ने भव्य तरीके से ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया. आरा पहुंचते ही प्रशांत ने सबसे पहले सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की जिसमें उन्होंने तेजस्वी यादव को खुली चुनौती देते हुए कहा कि तेजस्वी 5 मिनट भी समाजवाद पर बोल नहीं सकते. यदि वह 10 दिन ट्यूशन कर लें फिर भी कैमरे पर नहीं बता सकते कि समाजवाद क्या है? बिहार का यह दुर्भाग्य है की पिछले 30 वर्षो से उनको नेता बनाए रखा है जिसको न तो भाषा का ज्ञान है और न ही विषय की कोई समझ है.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि उन्हें ही आप जमीनी नेता बताते हैं. नीतीश कुमार इंजीनियर है तो हमने यह मान लिया की वही सबसे ज्यादा समझदार व्यक्ति हैं पूरे बिहार में पर यह सच नहीं है. जहां बुद्ध-महावीर पैदा हुए, वहां हर गांव में नीतीश कुमार से ज्यादा पढ़े लिखे और समझदार लोग रहते हैं. इसलिए जरूरत है की हमें गांव-गांव से समझदार व्यक्ति को ढूंढ कर उन्हें राजनीति में आने का मौका देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Bihar News: कलेक्ट्रेट के गेट पर 12 से अधिक आदिवासी महिलाओं ने की सामूहिक आत्मदाह की कोशिश, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप

प्रशांत किशोर ने इस दौरान आरा के ग्रीन हेवन रिसॉर्ट में जन सुराज के संस्थापक सदस्यों के साथ बैठक की और अपनी रणनीति बनाई. जिसमें जिले के विभिन्न मुद्दों पर उनसे चर्चा किया. उसके बाद प्रशांत पीरो प्रखण्ड में जनता से मिल कर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए अपने सुझाव दिया. रात्रि में वह आरा के प्रबुद्ध और बुद्धिजीवियों के साथ विचार विमर्श करेंगे. बता दें कि प्रशांत किशोर इन दिनों बिहार की यात्रा पर निकले हैं. 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी जन सुराज का गठन करने जा रहे हैं. ऐसे में वो लगातार सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव पर हमलावर हैं.

 इनपुट- मनीष सिंह

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news