Bihar News: कलेक्ट्रेट के गेट पर 12 से अधिक आदिवासी महिलाओं ने की सामूहिक आत्मदाह की कोशिश, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2411640

Bihar News: कलेक्ट्रेट के गेट पर 12 से अधिक आदिवासी महिलाओं ने की सामूहिक आत्मदाह की कोशिश, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप

Bihar News: बिहार के कटिहार में 12 से ज्यादा आदिवासी महिलाओं ने समहारणालय के गेट पर आत्यदाह करने की कोशिश की. जिन्हें वहां मौजूद लोगों और पुलिस वालों ने बचाया.

आदिवासी महिलाओं ने की सामूहिक आत्मदाह की कोशिश

कटिहार: बिहार के कटिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां कटिहार में एक दर्जन से अधिक आदिवासी महिलाओं ने डीजल तेल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया. सभी महिलाओं ने अपने शरीर पर डीजल छिड़का और फिर खुद को आग लगाने की कोशिश करने लगी. जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों और पुलिस वालों ने सभी को रोका. पूरा मामला सहायक थाना क्षेत्र के समाहरणालय गेट के सामने का बताया जा रहा है. जहां महिलाओं ने अपने शरीर पर डीजल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास करते हुए कहा कि दबंग के द्वारा इन आदिवासी महिलाओं की जमीन को अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है और इस पर प्रशासनिक स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हुआ है.

इसी को लेकर आक्रोशित महिलाओं ने समाहरणालय गेट के सामने सामूहिक आत्मदाह करने का प्रयास किया. इस दौरान समाहरणालय कैंपस में फायर बिग्रेड की गाड़ी बुलाई गई और महिलाओं के ऊपर पानी डाला गया.फिलहाल पुलिस ने सभी महिलाओं को सुरक्षित स्थान मे ले जाकर मामले पर पूछताछ कर रहे है. एसडीओ घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले को समझने का प्रयास कर रहे थे. प्रशासनिक स्तर पर फिलहाल घटना के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें- ‘2 लाख में लड़की को बेचकर 50 हजार में पुलिस को मैनेज...’, थाना के ड्राइवर का वीडियो हुआ वायरल

जमीन विवाद को लेकर आत्मदाह का कदम उठाने जा रही महिलाओं ने कहा कि न्याय नहीं मिलने पर वो समाहरणालय के गेट पर बै गईं. महिलाएं इस दौरान न्याय की मांग करते हुए कह रही थी कि अगर हमें इंसाफ नहीं मिला तो खुद को आग लगा लेंगे और यहीं पर हम सब जलकर मर जाएंगे. वहीं आत्महत्या करने की कोशिश करने वाली महिलाओं में शामिल एक महिला ने कहा कि हम लोग सुबह सात बजे से टहल रहे थे. दबंग लोग हमारे घर में घुसे और हमारे साथ मारपीट करने लगे साथ में जबरदस्ती करने की भी कोशिश की घर का सारा सामान तोड़ दिया और उसे अपने साथ लेकर चले गए.

इनपुट- रंजन कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news