Bhojpuri News: भोजपुरी गाना से याद होगा केमिस्ट्री का फॉर्मूला, अब बच्चों को नहीं होगी दिक्कत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941315

Bhojpuri News: भोजपुरी गाना से याद होगा केमिस्ट्री का फॉर्मूला, अब बच्चों को नहीं होगी दिक्कत

Bhojpuri News: एक भोजपुरी शिक्षक एक आकर्षक गीत पर लिप-सिंक करते हुए रचनात्मक रूप से रासायनिक सूत्र सिखा रहा है, जो सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित कर रहा है.

 

भोजपुरी की बड़ी खबरें

Bhojpuri News: केमेस्ट्री का सूत्र सीखना कई छात्रों के लिए एक कठिन काम (Bhojpuri Song Creatively Chemical Formula) हो सकता है. हालांकि, एक शिक्षक ने इस प्रक्रिया को मज़ेदार और आकर्षक बनाने के लिए एक अनोखा समाधान खोजा है. एक भोजपुरी गीत का उपयोग करके, उन्होंने छात्रों को बुनियादी केमेस्ट्री सूत्रों (Bhojpuri Song Creatively Chemical Formula) को याद करने में मदद करने के लिए एक यादगार ट्रिक बनाई है.

इस शिक्षक के सूत्रों (Bhojpuri Song Creatively Chemical Formula) पर महारत हासिल करने के मजेदार तरीके ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है. शिक्षक ने इस सीखने की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए संगीत और स्मृति विज्ञान की शक्ति का उपयोग किया है. वह एक भोजपुरी गीत (Bhojpuri Song Creatively Chemical Formula) के लिरिक्स के पहले अक्षर के साथ रासायनिक रचनाओं को जोड़ते हैं, जिससे एक संभावित कठिन काम एक मनोरंजक और प्रभावी शैक्षिक तकनीक ((Bhojpuri Song Creatively Chemical Formula)) में बदल जाता है.

ये भी पढ़ें:शाहरुख, सलमान मिलकर भी नहीं कर पा रहे प्रभास की बराबरी, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

इस टीचर का देसी जुगाड़ (Bhojpuri Song Creatively Chemical Formula) देखकर लोग हैरान रह गए. कुछ ने रसायन विज्ञान पढ़ाने के उनके इस तरीके (Bhojpuri Song Creatively Chemical Formula) की प्रशंसा की है, जबकि अन्य ने शिक्षा और मनोरंजन के मिश्रण की सराहना की है. बात दें कि भोजपुरी गाने वैसे भी पूरी दुनिया में फेमस हैं, इन गानों के लाखों नहीं करोड़ों फैन्स हैं.

ये भी पढ़ें:भोजपुरी सिंगर हेमा पांडे पर केस दर्ज, जानें पुलिस के साथ क्या है बदसलूकी का मामला

Trending news