वाह रे ढोड़ी वाह! तेरी लीला अपरम्पार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2442452

वाह रे ढोड़ी वाह! तेरी लीला अपरम्पार

Bhojpuri Songs Mostly Based dhodi: भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री में ज्यादातर गाने ढोड़ी पर बनाए हैं. कोई भी सिंगर को करीब-करीब सभी ने ढोड़ी पर गाना बनाया है. पवन सिंह से लेकर खेसारी लाल यादव तक ने इस गाना गाया है.

भोजपुरी गाने ज्यादातर ढोड़ी पर हैं (File Photo)

Bhojpuri Song: ढोड़ी न होती तो भोजपुरी फिल्मों का क्या होता. बॉलीवुड फिल्मों में जुल्फों को लेकर कई गाने बनाए गए हैं. भोजपुरी में सिंगरों का फेवरेट ढोड़ी है. जी हां, ढोड़ी इसके बिना तो भोजपुरिया सिंगर का खाना, पानी, उठना, बैठना मुश्किल हो जाता है. ढोड़ी को लेकर भोजपुरी का कलाकारों का प्रेम ऐसा है कि वह खुद भूल गए होंगे कि इससे क्या क्या किया जा सकता है? उन्होंने क्या क्या इस पर बना दिया है?

भोजपुरी में सिंगरों को ढोड़ी इतनी पसंद है कि आप सोच भी नहीं सकते हैं की वह किस हद तक जा सकते हैं. भोजपुरी इंस्डट्री में ढोड़ी को लेकर इतनी दीवानी है कि हर छोटा हो या बड़ा, हर सिंगर ने इस पर गाना गाया है. अब आपके दिमाग में आ रहा होगा कि आखिर आखिर ये ढोड़ी है क्या बला? नहीं...नहीं ये कोई बला नहीं है. ये तो भोजपुरी सिंगरों का तरनुमा है.

अब खुद ही देख लीजिए भोजपुरी के पावरस्टार कहे जाने वाले पवन सिंह पवन सिंह ढोड़ी में कभी बियर डालते हैं. वहीं, ट्रेंडिंग स्टार कहे जाने वाले खेसारी लाल यादव ढोड़ी को पियरी माटी से मुंद देते हैं. इसके बाद वह फिर उसी ढोड़ी को सलाई रिंच से खोल देते है. कोई और भोजपुरी सिंगर आता है, वह ढोड़ी को कांटी से खोद देता है. इस ढोड़ी की महिमा यहीं नहीं रुकती है. जो जैसे आता है वह ढोड़ी पर टूट जाता है.

भोजपुरी क्वीन कही जाने वाली अक्षरा सिंह ढोड़ी के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं. उन्होंने तो खुद की ढोड़ी को पसीना से भर लेती हैं. इस मामले में प्रमोद प्रेमी यादव कहां पीछे रहने वाले हैं. वह भी ढोड़ी की महिमा में आगे आ जाते हैं, और कहते हैं ढोड़ी में पानी अड़ो के जवानी चढ़ाने लगे. भोजपुरी के एक सिंगर के तो कमाल कर दिया. उसके ढोड़ी के नीचे शहर लुधियाना बसा दिया. 

ढोड़ी पर अभी शहर बसा ही था कि बुलेट राजा आए और आज भर फील देकर ढोड़ी छिल दिए. ढोड़ी के साथ इतना सब होने के बाद उसे दुलारे का भी काम तो भोजपुरी सिंगरों का है. इसके बाद आते हैं ढोड़ी स्टार कहे जाने वाले चंदन चंचल साहनी. इन्होंने ढोड़ी को देवरा से चटवा और इतने अत्याचार के बाद ढोड़ी का सारा दुख और समस्या दूर कर दिए. मगर, ये भोजपुरी इंडस्ट्री है, यहां कोई मानने वाला है. एक सिंगर विवेक गुप्ता आते हैं और जो ढोड़ी पर लट्टू नचा देते हैं. 

यह भी पढ़ें:Neelkamal Singh News: नीलकमल सिंह का किस हीरोइन से चल रहा अफेयर! जानिए उसका नाम

भोजपुरी में ढोड़ी पर बियार पिया जाता है, सौ साल जिंदा रहने का उपाय बताया जाता है. इसी पर खाना भा पकाया जाता है. कभी कभी तो ढोड़ी पर चाय भी पिया जाता है. जब इन लोगों को वक्त मिलता है तो बीच-बीच में सामियाना का चोप भी ढोड़ी पर घोप देते हैं. वहीं, ढोड़ी नाराज होने लगती है तो चंदन चंचल साहनी फिर आते हैं और ढोड़िया प टीका करेला यानी इसकी पूजा करते हैं. 

भोजपुरी सिंगरों का ढोड़ी के प्रति प्रेम भाव, समर्पण और लगाव से देखकर कहा जा सकता है कि वाह रे ढोड़ी वाह. तेरी लीला अपरम्पार. 

यह भी पढ़ें:जब एक साथ VIDEO में नजर आए थे नीलकमल सिंह और तृषा कर मधु, यूट्यूब पर आ गई थी तबाही!

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news