'गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल' गाने वाले विशाल दुबे 22 साल बाद क्यों चर्चा में? इनके बारे में जानते हैं आप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1733574

'गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल' गाने वाले विशाल दुबे 22 साल बाद क्यों चर्चा में? इनके बारे में जानते हैं आप

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार सिंगरों की लंबी लिस्ट से तो आप वाकिफ होंगे लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में एक भोजपुरी का गाना खूब पॉपुलर हुआ गाने के बोल थे 'गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल' किसी को पता भी नहीं होगा कि इस गाने को किसने गाया.

(फाइल फोटो)

Vishal Dubey Bhojpuri Singer: भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार सिंगरों की लंबी लिस्ट से तो आप वाकिफ होंगे लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में एक भोजपुरी का गाना खूब पॉपुलर हुआ गाने के बोल थे 'गोरी तोरी चुनरी बा लाल-लाल' किसी को पता भी नहीं होगा कि इस गाने को किसने गाया. एक सात साल के बच्चे के इस वीडियो ने ऐसा हंगामा मचाया कि लोग इस गाने पर जमकर मीम वायरल होते देखने लगे. आज 22 साल बाद एक बार फिर से उसी गाने का सिंगर सुर्खियों में है. ऐसे में आपको सबसे पहले बताते हैं कि इस गाने को गाया किसने हैं. आप जिस बच्चे को इस वीडियो में गाना गाते देख रहे हैं वह एक शानदार आवाज के मालिक भोजपुरी के फेमस सिंगर विशाल दुबे मुन्ना हैं.

मुन्ना ने जब यह गाना गाया था तो वह तब महज 7 से 9 साल के रहे होंगे. उसके बाद उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन उस गाने को इतनी प्रसिद्धि मिल जाएगी कि भोजपुरी के कई फेमस कलाकार इस गाने पर परफॉर्म करके पॉपुलर हो जाएंगे. हालांकि तब से आजतक विशाल दुबे मुन्ना के इस गाने का हंगामा जारी है.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों चोरी-चोरी अदालत पहुंची अक्षरा सिंह, कहीं मामला कुछ और तो नहीं?

कुछ समय पहले बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने इस गाने ‘गोरी तोरी चुनरी बा लाल लाल रे’ पर बने एक रील को शेयर किया था. इस रील के शेयर होने के बाद यह गाना एक बार फिर से चर्चा में आ गया था. इसे तब जमकर इंटरनेट पर सर्च किया जाने लगा. विशाल दुबे मुन्ना अब भोजपुरी इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर उनका 22 साल पहले गाया यह गाना हंगामा मचाता रहता है.

यह गाना विशाल दुबे मुन्ना की आवाज में भले लोगों को पसंद आया हो लेकिन रितेश पांडे और अंतरा सिंह प्रियंका की आवाज में इस गाने का हंगामा आज भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. आपको बता दें कि गाने के वीडियो में भोजपुरी की सुपरहॉट बाला अक्षरा सिंह रितेश पांडे के साथ कमर लचकाती नजर आ रही हैं और दोनों के डांस ने हंगामा मचा रखा है. 32 साल के विशाल आज भी भोजपुरी गाना गा रहे हैं और एलबम बना रहे हैं लेकिन आज भी उनको वह प्रसिद्धि नहीं मिल पाई है जितनी 7 साल के उम्र में गाए उनके इस गाने को मिली थी जिसने कई भोजपुरी कलाकारों की जिंदगी बना दी. बनारस के रहनेवाले विशाल और सबसे मजे की बात की वह दिनेश लाल यादव के बड़े भाई और बिरहा सम्राट विजय लाल यादव के शागिर्द रहे हैं. कवि प्यारे लाल यादव और विजय लाल यादव से उन्होंने सबकुछ सीखा है. ‘गोरी तोरी चुनरी बा लाल लाल रे’ गाने को भी प्यारेलाल कवि जी ने ही लिखा था. जिस गाने को उनके दोनों गुरु ने मिलकर उनसे स्टेज पर गाने को कहा था और तब दर्शक झूम उठे थे. बता दें कि जब विशाल ने मंच पर यह गाना गया था तो वह दूसरी कक्षा में पढ़ते थे.

Trending news